देशभक्ति और राष्ट्रप्रेम का जज्बा जगाने वाली हैं ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज, देख कर गर्व से फूल जाएगा सीना

अगर आप भी पैट्रियोटिज्म की थीम पर आधारित बेहतरीन कंटेंट देखना चाहते हैं तो ये वेब सीरीज आपके लिए काम की हो सकती हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट की भरमार है. क्राइम, सस्पेंस, थ्रिलर, इरोटिक, कॉमेडी वेब सीरीज के साथ-साथ पैट्रियोटिज्म (Patriotism) भी एक सब्जेक्ट ऐसा है, जिसे दर्शक खूब चाव से देखते हैं. देशभक्ति और राष्ट्र प्रेम पर आधारित वेब सीरीज को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. यहां हम बात इन्हीं देशभक्ति पर आधारित वेब सीरीज की करेंगे. अगर आप भी पैट्रियोटिज्म की थीम पर आधारित बेहतरीन कंटेंट देखना चाहते हैं तो ये वेब सीरीज आपके लिए काम की हो सकती हैं.

पी.ओ. डब्लू: बंदी युद्ध के

बात अगर देशभक्ति की हो सबसे पहले हमारे सैनिकों यानि सेना के जवानों का चेहरा सामने आता है. युद्ध के मैदान में लड़ने वाले जांबाजों की कहानियां हम हमेशा से पर्दे पर देखते रहे हैं, लेकिन ये कहानी दो ऐसे सैनिकों की है जिन्हें प्रिजनर्स ऑफ वॉर के तौर पर दुश्मन देश की कैद में बिताने पड़ते हैं और जब इनकी स्वदेश वापसी होती है, तो इन्हें और इनके परिवार को काफी अजीब स्थितियों का सामना करना पड़ता है. इस सीरीज को आईएमडीबी की 8.8 रेटिंग मिल चुकी है और इसे एमएक्स प्लेयर पर देखा जा सकता है. 

द फॉरगॉटन आर्मी: आजादी के लिए

जैसा की नाम से ही स्पष्ट है कि ये उस सेना की कहानी है, जिसका आजादी की लड़ाई में योगदान भुला दिया गया है. इस वेब सीरीज में बात की गई है आजाद हिंद फौज की. वर्तमान परिदृश्य को उस वक्त की आजाद हिन्द सेना से जोड़ते हुए एक सोल्जर के नजरिये और अनुभव को इस सीरीज के जरिए पर्दे पर बेहद प्रभावी ढंग से उकेरा है. इस सीरीज को अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है. 

द टेस्ट केस

इस वेब सीरीज की कहानी बताती है कि देशभक्ति या राष्ट्रप्रेम केवल पुरुषों की बपौती नहीं है. वेब सीरीज एक महिला सेना अधिकारी के संघर्ष के साथ उस के देश प्रेम पर आधारित है. खासतौर पर उन क्षेत्रों में जहां अब तक केवल पुरुषों का ही वर्चस्व रहा है, वहां वतन  के लिए मोहब्बत का जज्बा लिए एक महिला के संघर्ष की कहानी काफी इंस्पायरिंग है.

21 सरफरोश: सारागढ़ी 1897

अगर आप अक्षय कुमार की 'केसरी' फिल्म देख चुके हैं और सारागढ़ी युद्ध के बारे में जानते हैं, तो भी ये सीरीज आपको पसंद आयेगी. आपको बता दें कि इस सीरीज का निर्माण केसरी फिल्म से पहले किया गया था. केवल 21 जांबाज सिख सैनिकों ने कैसे 10,000 से ज्यादा अफगान सैनिकों को सामना किया इसके बारे में विस्तार से बताने वाली ये सीरीज निश्चित ही आपके रोंगटे खड़े कर देगी. 

द फैमली मैन

इस सीरीज को दो सीजन आ चुके हैं. सीमा पर सीधे दुश्मनों से लड़ने के साथ ही देश के अंदर छुपे दुश्मनों से लड़ना कितना अहम होता है, ये आपको इस सीरीज को देखकर पता चल जाएगा. खुफिया एजेंसी के एजेंट किस तरह देश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय साजिशों को नाकाम करते हैं इसे देखना बेहद रोमांचकारी है. मनोज वाजपेयी, समांथा, शरीब हाशमी के बेहतरीन काम के लिए भी इस सीरीज को देखा जा सकता है.

Advertisement

VIDEO: 'नागिन 6' के सेट पर स्पॉट हुए अर्जुन कपूर, 'एक विलेन रिटर्न्स' का कर रहे हैं प्रमोशन

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India