जानें कौन है मेहविश हयात जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज 'मिस मार्वल' से बटोर रही हैं सुर्खियां

डिज्नी प्लस हॉस्टार की वेब सीरी मिस मार्वल में मेहविश हयात की एंट्री हुई है और उनके किरदार की जमकर तारीफ हो रही है, जानें कौन है मेहविश.

Advertisement
Read Time: 19 mins
वेब सीरीज ‘मिस मार्वल’ में नजर आईं पाकिस्तान की खूबसूरत एक्ट्रेस मेहविश हयात
नई दिल्ली:

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स ने हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘मिस मार्वल' में एक मुस्लिम सुपरहीरो को पेश किया गया है. सीरीज में खूबसूरत पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात इमान की परनानी के रोल में हैं. सीरीज के पिछले एपिसोड में मेहविश के रोल के बारे में जानकारी सामने आई. शो में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान भी हैं. शो में काम करने को लेकर मेहविश हयात ने कहा कि शो में काम करने का अनुभव बेहतरीन रहा. अपने इंस्टा पेज पर उन्होंने लिखा है, दुनिया भर से मुझे जो प्यार और समर्थन मिल रहा है, उससे मैं खुश हूं. यह बेहद भावुक कर देने वाला है. आप सोच भी नहीं सकते कि यह मेरे लिए कितना मायने रखता है.

Advertisement

मेहविश हयात ने बताया कि पाकिस्तान एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और हॉलीवुड दोनों में काम करने का अनुभव बिलकुल अलग है. पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री को अभी लंबा रास्ता तय करना है, वहीं हॉलीवुड एक ग्लोबल मंच है. दोनों की कोई तुलना नहीं है. इस शो में काम कर के महविश काफी खुश है. उन्होंने कहा कि यह मुस्लिम समुदाय के लिए बड़ी बात है, खास कर महिलाओं के लिए.  

Advertisement

बता दें कि मेहविश हयात पाकिस्तान की लोकप्रिय एक्ट्रेस हैं. उनका जन्म 6 जनवरी, 1988 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था. मेहविश की मां रुखसार हयात भी एक्ट्रेस थी और 1980 के दशक में काफी लोकप्रिय थीं. मेहविश के सबसे बड़े भाई जीशान और बड़ी बहन अफशीन एक सिंगर हैं. वहीं उनके दूसरे बड़े भाई दानिश हयात भी एक एक्टर हैं. 

Advertisement

मेहविश 2019 की टॉप 10 सेक्सिएस्ट एशियन फीमेल की लिस्ट में 9वें नंबर पर थीं. मेहविश हयात ने 'इंशाअल्लाह', जवानी फिर नहीं आनी, 'एक्टर इन लॉ', 'टीम', 'पंजाब नहीं जाऊंगी' और साल 2018 में 'जवानी फिर नहीं आनी-2', 'लोड वेडिंग' समेत कई फिल्मों में काम किया है. मेहविश भी अपने भाई बहनों की तरह एक्ट्रेस होने के साथ एक सिंगर भी हैं. मेहविश हयात को पाकिस्तान के नागरिक पुरस्कारों में से एक तमगा-ए-इम्तियाज़ से नवाजा जा चुका है.

Advertisement

ये भी देखें :

VIDEO:  "मैं नहीं जानती थी मिताली राज भरतनाट्यम डांसर थीं": तापसी पन्नू

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar