Jehanabad: हिंसा और राजनीति के बीच पनपी एक खूबसूरत लव स्टोरी पर बनी है वेब सीरीज, यहां देखें 'लव एंड वॉर' की कहानी

सीरीज में रित्विक भौमिक और हर्षिता गौड़ के साथ परमब्रत चटर्जी, रजत कपूर, सुनील सिन्हा, सत्यदीप मिश्रा और सोनल झा अहम किरदार निभा रहे हैं. राजीव बर्णवाल और सत्यांशु सिंह ने इस सीरीज को डायरेक्ट किया है.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
जहानाबाद जेल ब्रेक पर आधारित है ये सीरीज
नई दिल्ली:

सोनी लिव की क्राइम वेब सीरीज जहानाबाद ऑफ लव एंड वॉर 3 फरवरी को रिलीज हो चुकी है और दर्शक इसे काफी पसंद कर रहे हैं. इस वेब सीरीज की कहानी बिहार में होने वाली जातीय हिंसा, राजनीति और नक्सलवाद पर आधारित है. सीरीज में रित्विक भौमिक और हर्षिता गौड़ के साथ परमब्रत चटर्जी, रजत कपूर, सुनील सिन्हा, सत्यदीप मिश्रा और सोनल झा अहम किरदार निभा रहे हैं. राजीव बर्णवाल और सत्यांशु सिंह ने इस सीरीज को डायरेक्ट किया है.

इस घटना पर आधारित है कहानी

13 नवंबर 2005 की रात बिहार के जहानाबाद में एक सनसनीखेज घटना घटी थी, जब जहानाबाद की जेल पर 1000 से ज्यादा नक्सलियों ने हमला कर दिया और वहां से 372 कैदियों को अपने साथ उड़ा ले गए थे. वेब सीरीज जहानाबाद ऑफ लव एंड वॉर उसी घटना पर आधारित है. सीरीज में जातिगत राजनीति और नक्सलवाद के बीच पनपी एक खूबसूरत सी लव स्टोरी को दिखाया गया है.

हिंसा के बीच प्रेम कहानी

सीरीज में ऋत्विक भौमिक और हर्षिता गौर मुख्य भूमिका में है. दोनों ने अपने सधे हुए अभिनय से किरदारों में जान डाल दी है. बदलती मानसिकता वाली एक लड़की के किरदार में हर्षिता ने एक बेटी और प्रेमिका का किरदार बखूबी निभाया है, जो अपने प्यार के लिए किसी भी हद तक चली जाती है. कॉलेज के प्रोफेसर अभिमन्यू के प्यार में पड़ी कस्तूरी बेधड़क होकर इस रिश्ते में आगे बढ़ती है. हालांकि उनकी जिंदगी तब मोड़ लेती हैं जब दोनों एक हत्या के चश्मदीद बन जाते हैं और फिर न्याय की लड़ाई लड़ने लगते हैं. सीरीज में एक साथ कई कहानी चलती हैं, जो आखिर में जाकर एक साथ जुड़ जाती हैं. कुल मिलाकर रोमांच से भरी ये सीरीज दर्शकों को अंत तक जोड़े रखती है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: 7 अक्टूबर हमले के मास्टरमांइड Yahya Sinwar की मौत की इस तरह हुई पुष्टि