घोटालों से लेकर आतंकी हमले तक सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं ये 5 वेब सीरीज, पूरा देखे बिना उठ नहीं पाएंगे

आज हम आपके लिए 5 ऐसी वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें सच्ची घटनाओं से प्रेरित होकर बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर बड़े घोटालों और राजनीतिक घटनाओं तक बॉलीवुड में इन विषयों से जुड़ी सच्ची घटनाओं पर आधारित कई फिल्में बनीं और उन्हें पसंद भी किया गया. वहीं अब ओटीटी प्लेटफार्म्स पर भी ऐसे सीरीज मौजूद हैं, जो सच्ची घटनाओं को दिखाते हैं. ड्रामा और कॉमेडी से लेकर एक्शन तक, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर शानदार शोज की कमी नहीं है. वहीं गंभीर विषयों और घटनाओं पर भी मनोरंजन से भरपूर कंटेंट मौजूद है. आज हम ऐसी ही वेब सीरीज की लिस्ट लेकर हाजिर हैं, जिन्हें सच्ची घटनाओं से प्रेरित होकर बनाया गया है.

मुंबई डायरी- 26/11

2008 में हुए मुंबई हमलों की वास्तविक जीवन की घटनाओं के आधार पर यह सीरीज बॉम्बे जनरल अस्पताल के कर्मचारियों के सामने आने वाली चुनौतियों की पड़ताल करती है और कैसे एक पत्रकार उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन पर होने वाली सभी घटनाओं को रिपोर्ट करने की कोशिश करता है. मोहित रैना और कोंकणा सेन शर्मा स्टारर यह मेडिकल थ्रिलर जरूर देखी जानी चाहिए.

स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी

80 और 90 के दशक के बीच में सेट यह फाइनेंशियल ड्रामा सीरीज की स्टोरी हर्षद मेहता के वास्तविक जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है. शेयर बाजार को बेजोड़ ऊंचाइयों तक ले जाने से लेकर उनके विनाशकारी पतन तक, यह शो आपको अपने आप से जोड़े रखता है. इस शो से प्रसिद्धि पाने वाले प्रतीक गांधी ने मुख्य भूमिका में फिट होने के लिए 18 किलो वजन बढ़ाया था.

दिल्ली क्राइम

2012 में कुख्यात निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले पर आधारित, जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था, यह थ्रिलर सीरीज आपके रोंगटे खड़े कर देगी. शेफाली शाह, रसिका दुग्गल और आदिल हुसैन की मुख्य भूमिकाओं में पूरा शो उस अमानवीय घटना के बाद हुई घटनाओं और जांच की एक भयावह कहानी है.

वर्डिक्ट: स्टेट वर्सेस नानावटी

1959 के केएम नानावटी बनाम महाराष्ट्र राज्य मामले के इर्द-गिर्द घूमते हुए यह कोर्ट रूम ड्रामा सीरीज एक हत्या के इर्द-गिर्द घूमती है. इस वेब सीरीज में एक नौसेना अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में जानने के बाद एक व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मकरंद देशपांडे, सुमित व्यास, मानव कौल और सौरभ शुक्ला अभिनीत इस शो ने सभी को हैरान कर दिया.

भौकाल

क्राइम और एक्शन से भरे इस सीरीज में मोहित रैना एसपी सिकेरा के रोल में नजर आते हैं. इस सीरीज की कहानी मुजफ्फरनगर में फैले क्राइम और क्राइम को खत्म करने के लिए काम कर रहे आईपीएस नवनीत सिकेरा पर आधारित है.


 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India