जानें कैसी है शाहिद कपूर और विजय सेतुपती की अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'फर्जी'

Farzi Review: शाहिद कपूर, विजय सेतुपती, के के मेनन, राशि खन्ना, अमोल पालेकर और रेजिना कैसांड्रा की अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'फर्जी' रिलीज हो गई है. पढ़े वेब सीरीज फर्जी की समीक्षा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
शाहिद कपूर और विजय सेतुपती की वेब सीरीज फर्जी का रिव्यू
नई दिल्ली:

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'फर्जी' रिलीज हो गई है. इस वेब सीरीज से दो अलग-अलग इंडस्ट्रीज के दिग्गज एक्टर अपना डेब्यू कर रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार विजय सेतुपती. इस वेब सीरीज में उनके साथ के के मेनन, राशि खन्ना, अमोल पालेकर और रेजिना कैसांड्रा भी हैं. वेब सीरीज को फेमस जोड़ी राज-डीके ने डायरेक्ट किया है. राज-डीके ओटीटी और वेब सीरीज जॉनर की नब्ज अच्छे से पकड़ चुके हैं, और यह बात फर्जी में अच्छे से जाहिर भी हो जाती है. वह हमेशा से साउथ और बॉलीवुड एक्टर्स को लेकर एक्सपेरिमेंट करते हैं और वह कामयाब भी रहता है. फर्जी के बारे में भी ऐसा ही कह सकते हैं. फर्जी की कहानी बहुत नई नहीं है, लेकिन डायरेक्टर जोड़ी ने इसे जिस तरह बुना है, वह इसे दिलचस्प बनाता है. 

Advertisement

फर्जी की कहानी शाहद कपूर की ही जो कला में माहिर और किसी भी चीज की फर्जी कॉपी तैयार कर देता है. उसकी एक सुपररिच गर्लफ्रेंड है जिसे अपने इस मिड्लक्लास दोस्त को अपने लोगों के सामने ले जाने से शर्म आती है. वहीं शाहिद कपूर के एक नान हैं यानी अमोल पालेकर. जिनकी क्रांति पत्रिका संकट में है. ऐसे में शाहिद कपूर और उनके दोस्त भुवन अरोड़ा कुछ ऐसा करने की सोचते हैं, जो सोच से परे है. वह नकली नोटों की दिशा में कदम बढ़ाते हैं जहां उनकी टक्कर होती है विजय सेतुपती और के के मेनन से. इस तरह कहानी बहुत नई नहीं, लेकिन ट्रीटमेंट बहुत बढ़िया है. राज-डीके के का कहानी कहने का स्टाइल भी अच्छा है. कुल मिलाकर वेब सीरीज बांधकर रखती है. 

अगर एक्टिंग के मोर्चे पर बात करें तो शाहिद कपूर ने अच्छा काम किया है. उन्होंने अपने किरदार को अच्छे से पकड़ा है. इस तरह ओटीटी जगत शाहिद कपूर के लिए शानदार हो सकता है क्योंकि यहां कैरेक्टर की कई तहें दिखाने का मौका एक्टर को मिलता है. विजय सेतुपती अपनी एक्टिंग के लिए पहचाने जाते हैं और उन्होंने शानदार काम किया है. उनके वनलाइनर और एक्सप्रेशन बहुत ही कमाल के हैं. फिर के के मेनन तो किरदार में गहराई तक उतरने के लिए पहचाने जाते हैं. बाकी सभी सितीरों ने भी अच्छा काम किया है. 

Advertisement

फर्जी के आठ एपिसोड हैं, और हर एपिसोड की लंबाई लगभग एक घंटे की है. इस तरह कहानी अच्छी है, कैरेक्टर मजबूत है, डायरेक्शन अच्छा है और ट्रीटमेंट भी शानदार है. कुल मिलाकर अमेजन प्राइम वीडियो की फर्जी एक ऐसी सीरीज है जिसे देखना बनता है. फिर क्राइम थ्रिलर के शौकीनों, शाहिद-विजय के फैन्स और राज-डीके डायरेक्शन का स्वाद चख चुके दर्शकों के लिए काफी मजेदार रहने वाली है.

Advertisement

रेटिंग: 3.5/5
डायरेक्टर: राज-डीके
कलाकार: शाहिद कपूर, विजय सेतुपती, के के मेनन, राशि खन्ना, अमोल पालेकर, रेजिना कैसांड्रा

Featured Video Of The Day
Lok Sabha-Rajya Sabha अध्यक्ष ने दी T20 में Team India को जीत की बधाई