'ये रिश्ता क्या कहलाता है' एक्ट्रेस पंखुड़ी अवस्थी ने जुड़वां बच्चों की मां बनने के बाद कैसे घटाया वजन, जानें यहां

 Pankhuri Awasthy Pregnancy Weight Loss Post: ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम पंखुड़ी अवस्थी ने ट्विन्स के जन्म के बाद वजन घटाने को लेकर एक पोस्ट शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
YRKKH: पंखुड़ी अवस्थी ने शेयर किया प्रेग्नेंसी वेट लॉस टिप्स
नई दिल्ली:

 Pankhuri Awasthy Pregnancy Weight Loss Post: साल 2018 में सूर्यपुत्र कर्ण को स्टार गौतम रोडे से शादी करने वाली ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम पंखुड़ी अवस्थी साल 2023 के जुलाई में जुड़वां बच्चों, राध्या और रादित्य की मां बनी थीं. कपल ने अब तक ट्विन्स का चेहरा भले ही फैंस को नहीं दिखाया है. लेकिन अपने प्यारे पलों को खूब इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसी बीच पंखुड़ी अवस्थी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी प्रेग्नेंसी के बाद फिटनेस जर्नी को शेयर किया, जिसमें  बताया गया कि कैसे वह ट्विन्स को जन्म देने के केवल सात महीनों के भीतर प्रेग्नेंसी से पहले के साइज में वापस आने में कामयाब रहीं. 

अपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में बात करते हुए पंखुड़ी अवस्थी ने अपनी प्रेग्नेंसी और उसके बाद एकस्ट्रा वजन कम करने के प्रयासों के बारे में बाते करते हुए खुलासा किया कि प्रेग्नेंसी से पहले उनका वजन 47 किलो था और प्रेंग्नेंसी के दौरान उनका वजन लगभग 21-22 किलो बढ़ गया था. प्रसव के एक हफ्ते के भीतर उनका वजन लगभग 10 किलोग्राम कम हो गया, जिसमें मुख्य रूप से पानी का वजन, बच्चे का वजन और प्लेसेंटा शामिल था. अगले तीन महीनों तक वजन में उतार-चढ़ाव का सामना करने के बावजूद, 56-58 किलोग्राम के बीच, पंखुड़ी अवस्थी ने कहा कि उन्होंने जन्म देने के चार महीने बाद एक समर्पित आहार शुरू किया, जिसका लक्ष्य "प्रेग्नेंसी से पहले की शेप को दोबारा पाना था.

गौतम और पंखुड़ी अपने बच्चों को गोद में लिए हुए कुछ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. वहीं अपना प्यार बयां करते रहते हैं. पंखुड़ी अवस्थी भले ही एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं. लेकिन वह सोशल मीडिया के जरिए फैंस को खुद से जोड़े रखती हैं. गौरतलब है कि गौतम रोडे और पंखुड़ी अवस्थी ने 26 जुलाई को अपने जुड़वां बच्चों का स्वागत किया था, जिसका ऐलान उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया था.

Advertisement

वर्कफ्रंट की बात करें तो गौतम रोडे सरस्वतीचंद्र, बा बहू और बेबी, बाबुल का आंगन छूटे ना और तेरी मेरी लव स्टोरीज़ जैसे पॉपुलर शोज का हिस्सा रह चुके हैं. जबकि पंखुड़ी ने ये रिश्ता क्या कहलाता है, क्या कुसूर है अमला का और रजिया सुल्तान जैसे डेली सोप में अपनी पहचान टीवी इंडस्ट्री में बनी.  

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Bihar में Bridge Collapse पर Nitish Government की बड़ी कार्रवाई, एक साथ Suspend कर दिए 16 Engineer