ये रिश्ता क्या कहलाता में अक्षरा के ससुर बने संजय गांधी पैसों की तंगी से हुए परेशान, घर का किराया चुकाने तक के नहीं हैं पैसे

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में दद्दा जी का रोल निभाने वाले संजय गांधी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. उन्होंने हाल में एक बातचीत के दौरान अपनी मुश्किलें शेयर कीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

टेलीविजन और शोबिज इंडस्ट्री बाहर से देखने में भले ही अट्रैक्टिव लगती हो लेकिन एक्टर्स को कई चुनौतियों और संघर्षों से गुजरना पड़ता है. इसके बारे में लोग नहीं जानते. यह कोई आसान सफर नहीं है और इंडस्ट्री में सालों से होने के बावजूद भी रास्ता हमेशा आसान नहीं होता. हाल ही में सामने आई एक घटना इसे साबित करती है. तीन दशकों से इंडस्ट्री में काम कर रहे एक्टर संजय गांधी ने हाल ही में अपने आर्थिक तंगी के बारे में खुलासा किया. ये रिश्ता क्या कहलाता है में दद्दा जी का रोल निभाने वाले संजय गांधी अपने घर का किरायार चुकाने में मुश्किलों का सामना कर रहे थे.

संजय ने सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन डेली सोप में से एक ये रिश्ता क्या कहलाता है में महेंद्र प्रताप सिंघानिया उर्फ ​​दद्दाजी का रोल निभाया है. वह हिना खान के किरदार अक्षरा के ससुर थे. ईटाइम्स से बात करते हुए एक्टर ने शेयर किया कि एक कलाकार की जिंदगी तब अच्छी होती है जब उसके पास लगातार काम होता है लेकिन जब काम नहीं होता है तो अचानक गिरावट आ जाती है. उन्होंने कहा, "मैं चल रहे शो का हिस्सा होने के बावजूद उसी बुरे दौर से गुजर रहा हूं." 

Advertisement

अपनी आर्थिक कठिनाइयों के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें शहर में खुद को बनाए रखने के लिए पैसे की जरूरत है और उनके पास एक्टिंग के अलावा कमाई का कोई दूसरा सोर्स नहीं है. अपनी बचत को खत्म करने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "महामारी के दौरान कई एक्टर्स ने संघर्ष किया और मैंने भी उस समय अपनी सेविंग खत्म कर दी थी. मैं अंधेरी में एक किराए के घर में रहता हूं और अपने दोस्तों से किराया चुकाने के लिए पैसे उधार लेता रहा हूं. मैं मीरा रोड में अपने घर को गिरवी रखने की कगार पर हूं." 

Advertisement

संजय गांधी ने झनक के मेकर्स के बारे में शिकायत की गांधी ने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें पैसे की सख्त जरूरत थी और उन्हें एक नया प्रोजेक्ट लेने की जरूरत थी. चल रहे टेलीविजन शो झनक को छोड़ने के बारे में बात करते हुए, उन्होंने बताया कि जुड़ने पर उन्हें बताया गया था कि वह केवल 20 दिनों की शूटिंग करेंगे. इसके बाद उन्हें 2 महीने का ब्रेक मिलेगा और फिर वह कहानी का एक खास हिस्सा बन जाएंगे. उनके शब्दों में "अब तक मैंने नौ महीनों में कुल मिलाकर लगभग 20 दिनों की शूटिंग की है और अपने ट्रैक के फिर से खुलने का इंतजार किया है. मई के बाद से मुझे उनसे कोई खबर नहीं मिली है. अगर उन्हें मेरी जरूरत नहीं होती तो वे मुझे बता सकते थे. मैं कोई दूसरा प्रोजेक्ट ले सकता था. एक एक्टर होने का यही सबसे मुश्किल हिस्सा है.

Advertisement

ये रिश्ता क्या कहलाता है के अलावा वह कई टेलीविजन शो का हिस्सा रहे हैं जिनमें तुम ऐसे ही रहना, मेरी आशिकी तुमसे ही गंगा, नागिन 4 आदि शामिल हैं. एक्टर ने कई बॉलीवुड फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में रहे हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि