दीया और बाती हम की संध्या से 22 साल पहले दूरदर्शन की ये बेटी बनीं थी IPS अफसर, 25 मिनट के एपिसोड के फैन्स की नहीं थी गिनती

दीया और बाती हम से पहले दूरदर्शन के 22 साल पुराने शो उड़ान में आईपीएस अफसर बेटी की कहानी दिखाई गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दूरदर्शन का उड़ान सीरियल 1989 में हुआ था हिट
नई दिल्ली:

साल 2011 में स्टार प्लस का एक सीरियल दीया और बाती हम, जिसने फैंस के बीच ऐसी जगह बनाई की आज तक फैंस नहीं भूल पाए. इतना ही नहीं यह शो पांच साल तक प्रसारित हुआ. कहानी थी संध्या बींदणी की, जो पुष्कर की आईपीएस अधिकारी बनती है. वहीं उनके पति हलवाई और कम पढ़े लिखे होने के बावजूद पत्नी का साथ देते हुए नजर आए थे. लेकिन क्या आपको पता है एक बेटी के आईपीएस ऑफिसर बनने की कहानी इस सीरियल के प्रसारित होने से 22 साल पहले दूरदर्शन पर दिखाई गई थी, जो इतनी हिट रही कि फैंस टीवी के सामने सीरियल 25 मिनट तक नहीं हटते थे. 

Advertisement

सीरियल का नाम था उड़ान. दूरदर्शन पर यह 1989 में प्रसारित हुआ था, जिसे कविता चौधरी ने ही लिखा, डायरेक्ट और एक्टिंग की थी. कुल 30 एपिसोड का इस सीरियल की कहानी कल्याणी नाम की एक लड़की के IPS अफसर बनने की थी, जो परवार और समाज के दबाव के बीच अपनी मेहनत और निष्ठा के साथ पुलिस अफसर बनती है. साल 1991 में यह सीरियल ऑफ एयर हो गया था. 

Advertisement

कास्ट की बात करें तो कविता चौधरी को कल्याणी सिंह की भूमिका में देखा गया था. इसके अलावा शेखर कपूर को हरीश मेनन, उत्तरा बाओकर को जानकी, विक्रम गोखले ने बृज मोहन और अखिलेंद्र मिश्रा ने हरदयाल सिंह की भूमिका निभाई थी. 

Advertisement

दीया और बाती हम की बात करें तो इस सीरियल में दीपिका सिंह, अनस राशिद, पूजा सिंह, नील भट्ट, नीलू वाघेला और कनिका माहेश्वरी अहम किरदार में नजर आए थे.  

Advertisement

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई

Advertisement
Featured Video Of The Day
इलाहाबाद हाइकोर्ट की धर्मांतरण पर बड़ी टिप्पणी, कहा- सभाओं में धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक हो जाएंगे अल्पसंख्यक