लाखों की नौकरी छोड़ बनी एक्ट्रेस, पहले ही शो ने बना दिया स्टार, तलाकशुदा एक्टर से रचाई शादी, जानें अब कहां हैं एकता कौल?

साल 2012 की बात है जब एकता कौल ने जॉब छोड़ दी और एक्टिंग में पूरी तरह एक्टिव हो गईं. उनका पहला सीरियल 'रब से सोणा इश्क' था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एकता कौल एक जमाने में टीवी का जाना-माना नाम थी. लाखों की नौकरी छोड़कर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. टीवी शो 'रब से सोणा इश्क' से एक्टिंग की शुरुआत करने वाली एकता कौल ने शो में साहिबा का रोल निभाया था. पहले ही शो में उनकी एक्टिंग लोगों को पसंद आ गई थी और उनकी मासूमियत ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. हालांकि आज एक्ट्रेस टीवी की दुनिया से दूर हैं. उन्होंने तलाकशुदा स्टार से शादी की. 

एकता कौल कौन हैं

टीवी एक्ट्रेस एकता कौल कश्मीर की रहने वाली हैं. उन्होंने बायोटेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन करने के बाद एमबीए की डिग्री ली है. इसके बाद एक कंपनी में बतौर मैनेजर काम करने लगी. उनकी पोस्टिंग मुंबई में ही थी तब उनका ध्यान अपने पैशन की ओर गया. इसके बाद उन्होंने जॉब के साथ एक्टिंग भी शुरू कर दी.

Advertisement

जॉब छोड़ एक्टिंग में ढूंढा करियर

साल 2012 में जब एकता कौल ने जॉब छोड़ दी और एक्टिंग में पूरी तरह एक्टिव हो गईं. उनका पहला सीरियल 'रब से सोणा इश्क' था. इस सीरियल ने उन्हें पहचान दी. हालांकि यह पॉपुलर शो एक साल में ही ऑफ एयर हो गया. इसके बाद एकता कौल डांस शो 'झलक दिखला जा' के 6वें सीजन का हिस्सा बनीं. इसके बाद 2013 में राम कपूर और साक्षी तंवर के पॉपुलर सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' में काम किया. इसमें उन्होंने डॉक्टर सुहानी मल्होत्रा का रोल निभाया. इस शो से उनकी अलग पहचान बन गई. इसके बाद उन्होंने कई सीरियल्स में छोटे-छोटे रोल निभाए. साल 2015-2017 तक 'मेरे अंगना में' में लीड रोल निभाया. इस सीरियल से उन्हें जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली.

Advertisement

तलाकशुदा के साथ की शादी

एकता कौल ने जब अपने डेब्यू सीरियल में काम किया तब को-स्टार कनन मल्होत्रा के काफी करीब आ गईं. दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया. हालांकि शो खत्म होते ही दोनों के रिश्ते भी अलग हो गए. कनन मल्होत्रा से ब्रेकअप के बाद 2018 में तलाकशुदा एक्टर सुमित व्यास से उन्होंने शादी कर ली. सुमित व्यास 'ट्रिपलिंग' और 'परमानेंट रूममेट्स' जैसी वेब सीरीज में काम किया है. उन्होंने 2010 में एक्ट्रेस शिवानी तंक्स्खाले से शादी की थी लेकिन 2017 में दोनों का डिवोर्स हो गया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट