ये है टीवी का सबसे ज्यादा चलने वाला सीरियल, हो गए हैं 14 साल, कहानी में आ गई चार जनरेशन, लेकिन अब फैंस कह रहे- बंद करो

टीवी सीरियल में आपको कई सारे लीप देखने को मिलते हैं, लेकिन स्टार प्लस के एक शो में 1-2 नहीं 4 लीप आ चुके हैं और 14 सालों से यह सीरियल दर्शकों का एंटरटेनमेंट कर रहा है, लेकिन अब दर्शक इस शो से तंग आकर इसे बंद करने की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
स्टार प्लस का ये रिश्ता क्या कहलाता है सबसे लंबा चलने वाला सीरियल
नई दिल्ली:

Longest Running TV Serial: Tसाल 2009 में स्टार प्लस पर टेलीकास्ट हुआ हिना खान और करण मेहरा का शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' टीवी इंडस्ट्री का एक ऐसा शो बन गया है, जो सबसे लंबे समय तक चला है. दरअसल, 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'  लगभग 14 साल से टेलीकास्ट किया जा रहा है और इस शो में एक दो नहीं बल्कि चार जेनरेशन आ चुकी है, लेकिन अभी भी यह शो बंद होने का नाम नहीं ले रहा. इस पर अब फैंस भी अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और माथा पीट कर कह रहे हैं कि इस शो को अब तो बंद कर दो.

3000 से ज्यादा एपिसोड पूरे कर चुका है शो 

अक्षरा और नैतिक की कहानी पर शुरू हुआ 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो अब 4 जेनरेशन आगे बढ़ चुका है और उसमें प्रणाली राठौर लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आ रही है. इस शो ने अब तक 3000 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और अब इसकी कहानी दर्शकों को इतनी बोरिंग लगने लगी है कि इसे बंद करने की डिमांड करने लगे हैं.

Advertisement

टीवी पर सबसे लंबे चलने वाले शोज

क्योंकि सास भी कभी बहू थी 

एकता कपूर का फेमस शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी भी टेलीविजन इंडस्ट्री में सबसे लंबे चलने वाले शोज में एक रहा है. इसने 1833 एपिसोड पूरे किए थे.

Advertisement

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 

सोनी सब का फेमस शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा आज भी घर-घर में देखा जाता है. इस शो के 3500 से ज्यादा एपिसोड पूरे हो चुके हैं और आगे भी इस शो के चलने की उम्मीद है. ये कॉमेडी शो है, जो लगभग 15 साल से दर्शकों का इंटरटेनमेंट कर रहा है.

Advertisement

कुमकुम भाग्य 

साल 2014 में शुरू हुआ कुमकुम भाग्य सीरियल भी टेलीविजन इंडस्ट्री के सबसे लंबे चलने वाले शोज में से एक रहा है. इस शो की कहानी अब मुग्धा के साथ अगली जनरेशन में आगे बढ़ रही है.

Advertisement

ये है मोहब्बतें

इशी मां के किरदार में दिव्यांका त्रिपाठी ने ये है मोहब्बतें सीरियल में बेहतरीन अभिनय किया था. इस शो को भी 10 साल से ज्यादा समय हो गया, लेकिन अभी भी यह शो स्टार प्लस पर टेलीकास्ट किया जा रहा है और इसमें भी कई जेनरेशन आगे बढ़ चुकी है.

Featured Video Of The Day
Spotlight: Film 'महाराज' से Acting की दुनिया में कदम रखने वाले Junaid Khan से खास बातचीत |Aamir Khan
Topics mentioned in this article