सबसे ज्यादा कमाने वाली TV एक्ट्रेस कभी सिर्फ 50 रुपये के लिए चलती थीं मीलों, आज पर एपिसोड 3 लाख है फीस

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ये एक्ट्रेस सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी स्टार हैं और वह एक एपिसोड के लिए 3 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
रुपाली गांगुली
नई दिल्ली:

सफलता की राह कभी आसान नहीं रही. कामयाबी की ऊंचाइयों को पाने के लिए इंसान को सालों के दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है. इसी तरह एक एक्टर जिसे अब सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है ने इस स्टारडम पाने के लिए सालों तक स्ट्रगल किया है. आज हम एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे जो टीवी पर राज कर रही है. फिलहाल वह भारत के सबसे बड़े डेली सोप में लीड एक्ट्रेस का रोल कर रही हैं और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस बन गई हैं. हालांकि रूपाली गांगुली भारत की पसंदीदा एक्ट्रेस 'अनुपमा' बनने से पहले एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस थीं जिन्होंने खूब मेहनत की है.

पैसों की तंगी से जूझ रहा था रुपाली का परिवार 

रुपाली के पिता एक पॉपुलर फिल्म मेकर अनिल गांगुली हैं और उन्होंने धर्मेंद्र की फिल्म 'दुश्मन देवता' समेत कुछ फिल्में बनाने के बाद अपने सारे पैसे खो दिए. कॉर्पोरेट सिस्टम की कमी के चलते फिल्म मेकर ने अपनी फिल्म को पूरा करने के लिए अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी का इस्तेमाल किया. हालांकि बड़े नुकसान के बाद रुपाली और उनके परिवार ने सब कुछ खो दिया और उनके पास पैसे नहीं थे. आर्थिक तंगी की टेंशन की वजह से उनके पिता को डायबिटीज तक हो गया.

रुपाली 50 रुपये और एक समोसा कमाने के लिए 15 किमी पैदल चलती थीं

जब रुपाली का परिवार आर्थिक संकट में था तो उन्होंने थियेटर करना शुरू कर दिया और पैसे बचाने के लिए अक्सर 15 किमी पैदल चलती थीं. मैशेबल इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में रुपाली ने खुलासा किया कि वह पैसे बचाने के लिए वर्ली से पृथ्वी थियेटर जुहू तक पैदल जाती थीं. रुपाली को अपने पहले नाटक के लिए केवल 50 रुपये मिले थे. "पृथ्वी थियेटर में मेरा पहला नाटक, आत्मकथा, दिनेश ने बनाया था. मुझे नाटक के लिए 50 रुपये मिले थे और कभी-कभी मुझे एक समोसा भी मिलता था."

Advertisement

रुपाली गांगुली: भारत की सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली टेलीविजन एक्ट्रेस

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक रुपाली गांगुली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी स्टार हैं और वह एक एपिसोड के लिए 3 लाख रुपये चार्ज करती हैं. अनुपमा की शानदार सफलता के बाद रुपाली ने अपनी फीस 1.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 3 लाख रुपये पर एपिसोड कर दी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ladli Behna Yojana: गरीब महिलाओं को योजना के तहत 1500 रुपए हर महीने मिलेगा भत्ता | Maharashtra