2000 एपिसोड से भी ज्यादा कर चुके हैं टीवी के ये 5 शो, तारक मेहता का उल्टा चश्मा नहीं ये है नंबर वन, क्या बता पाएंगे नाम

कम समय तक टीवी पर दिखने वाले शो और सीरियल के बीच 5 शो ऐसे हैं, जो कई साल से दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं. आइए हम आपको दिखाते हैं लिस्ट...

Advertisement
Read Time: 10 mins
2000 एपिसोड से भी ज्यादा कर चुके हैं टीवी के ये 5 शो
नई दिल्ली:

हर महीने टीवी पर नए सीरियल और शो लॉन्च किए जाते हैं, जिनमें से कुछ ही फैंस के दिल में जगह बना पाते हैं. वहीं कई तो कुछ महीने में ही ऑफएयर हो जाते हैं. लेकिन कुछ शो ऐसे हैं, जो 5 या 10 साल नहीं बल्कि 15 साल से हमारा एंटरटेनमेंट कर रहे हैं. जबकि इस लिस्ट में फैंस तारक मेहता का उल्टा चश्मा का नाम लेंगे. लेकिन ऐसा नहीं है. भले ही तारक मेहता को 15 साल हो गए हैं. लेकिन सबसे ज्यादा एपिसोड के मामले में टीवी के पॉपुलर सीरियल ने इसे पीछे छोड़ दिया है. 

टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है एक सोप ओपेरा है, जो कि स्टार प्लस पर 12 जनवरी 2009 में लॉन्च हुआ था. कहानी की शुरुआत अक्षरा और नैतिक के किरदारों से हुई थी, जो अब उनकी पोती अक्षरा और उसके एक्स हस्बैंड अभिमन्यु पर जाकर टिक गई है. वहीं अब ततक इस शो के 4,137 एपिसोड आ चुके हैं और यह टीवी पर अब भी चल रहा है. 

Advertisement

दूसरे नंबर पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा है, जो कि सोनी सब पर एक सिटकॉम है. इसकी कहानी जेठालाल और उसके पड़ोसी यानी गोकुलधाम वासियों की कहानी पर टिकी है. 28 जुलाई 2008 को लॉन्च हुए सीरियल के अब तक 3,831 एपिसोड आ चुके हैं और अभी भी दर्शकों का नं वन शो बना हुआ चल रहा है. 

तीसरा सीरियल कुमकुम भाग्य है, जिसे 2,491 एपिसोड पूरे हो गए हैं. जबकि यह 15 अप्रैल 2014 को लॉन्च हुआ था, जिसमें प्रज्ञा और अभि की कहानी देखने को मिली है. हालांकि यह कहानी अब आगे बढ़ चुकी है और लीड किरदार शो को अलविदा कह चुके हैं. 

चौथा सीरियल बालिका वधू है, जिसे 2248 एपिसोड हुए थे. लेकिन अब यह कलर्स टीवी का यह सीरियल 21 जुलाई 2008 में शुरु हुआ था और 31 जुलाई 2016 को खत्म होगा. 

पांचवा सीरियल एंडटीवी का भाभीजी घर पर है सीरियल है, जिसे 2119 एपिसोड पूरे हो चुके हैं, जो 2 मार्च 2015 को लॉन्च हुआ था. 

Advertisement

रणवीर सिंह के साथ स्पॉट हुईं आलिया भट्ट

Featured Video Of The Day
कांग्रेस नेता कुणाल भड़ाना की गोली मारकर हत्या, 4 युवकों के ख़िलाफ़ FIR