स्वैगी सरदार ने जीता पंजाब का सबसे बड़ा डिजिटल टैलेंट हंट, मौज नेक्स्ट पंजाबी स्टार

22 नवंबर से 17 दिसंबर तक इस प्लेटफॉर्म पर 4 हफ्ते के व्यापक ऑडिशन के बाद, प्रतियोगिता में 30 क्रिएटर्स ग्रैंड फिनाले में इस प्रतिष्ठित खिताब को पाने के लिए संघर्ष करते नजर आए. मौज ने आज अपने विजेताओं की घोषणा की.

Advertisement
Read Time: 25 mins
स्वैगी सरदार ने जीता पंजाब का सबसे बड़ा डिजिटल टैलेंट हंट
नई दिल्ली:

भटिंडा के स्वैगी सरदार ने मौज नेक्स्ट पंजाबी स्टार का खिताब अपने नाम करते हुए 2,50,000 लाख रुपये का नकद ईनाम जीता, चक्षु कोतवाल पहले रनर-अप बने और विश सिंह ने दूसरे रनर अप का खिताब जीता. हमारे घरेलू मैदान में देसी टैलेंट को सम्मानित करते हुए और उनका हौसला बढ़ाते हुए, भारत के नंबर 1 शॉर्ट वीडियो ऐप मौज ने महीने भर चलने वाले कॉन्टेस्ट, मौज पंजाबी नेक्स्ट स्टार का समापन किया. हैशटैग पर 10 बिलियन से अधिक वीडियो प्ले के साथ, 1 लाख से ज्‍यादा क्रिएटर्स ने मौज नेक्स्ट पंजाबी स्टार में भाग लिया, जिससे यह पंजाब का अब तक का सबसे बड़ा डिजिटल टैलेंट हंट साबित हुआ है.

22 नवंबर से 17 दिसंबर तक इस प्लेटफॉर्म पर 4 हफ्ते के व्यापक ऑडिशन के बाद, प्रतियोगिता में 30 क्रिएटर्स ग्रैंड फिनाले में इस प्रतिष्ठित खिताब को पाने के लिए संघर्ष करते नजर आए. मौज ने आज अपने विजेताओं की घोषणा की. मौज नेक्स्ट पंजाबी स्टार का ताज पहनाया गया भटिंडा के 22 साल के स्वैगी सरदार को जिन्‍होंने अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया और 250,000 रुपये का बड़ा नकद ईनाम जीता. मोहाली के एक टैलेंटेड संगीतकार चक्षु कोतवाल 100,000 रुपये जीतकर पहले रनर अप बने और ब्राउनफैम ऊर्फ विश सिंह ने 50,000 रुपये लेकर सेकंड रनर अप का स्थान हासिल किया.

प्रतिभागियों को हैशटैग # मौजपंजाबीनेक्स्टस्टार का उपयोग करके अपना टैलेंट दिखाते हुए वीडियो बनाने थे. इस कॉन्टेस्ट के लिये आश्चर्यजनक रूप से 6,00,00 से अधिक यूजीसी मिलने से यह आईपी इस ब्रांड के लिये बेहतरीन सफलता साबित हुआ है. सभी जोनर – डांस, म्यूजिक, कलिनरी, इल्यूज़न और कई अन्य ने इस प्रतियोगिता के स्तर को कई गुना ऊपर उठा दिया.

Advertisement

जोश से भरी प्रियंका त्यागी द्वारा होस्ट किया गया और पंजाब के अपने पार्श्व गायक-लेखक अखिल द्वारा जज किये गये, इस कैम्पेन को क्रिएटिव लोगों के साथ राज्य को एक प्लेटफॉर्म देने के उद्देश्य से शुरू किया गया था. पंजाब ने खुद को बहुमुखी प्रतिभा के ठिकाने के रूप में साबित किया है, इसने हमारे देश को हर क्षेत्र में कुछ बेहतरीन कलाकार दिये हैं।. मौज के कॉन्टेस्ट ने एक बार फिर पंजाब के विशाल टैलेंट पूल को दर्शाया है. 

Advertisement

अखिल कहते हैं, “भले ही यह कॉन्टेस्ट वर्चुअल था, लेकिन पंजाब के जोश की तो बात ही निराली है। मैं सारे विजेताओं को बधाई देना चाहूंगा। ये डिजिटल स्टार्स हमारे वर्चुअल एंटरटेनमेन्ट की दुनिया का भविष्य हैं। इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा बनने की मुझे खुशी है। हमारे यंग क्रियेटर्स के लिये इस तरह का प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के लिये मौज कम्युनिटी को सलाम."

Advertisement

मौज नेस्क्ट पंजाबी स्टार का खिताब जीतने पर स्वैगी सरदार कहते हैं, “मुझे अपने टैलेंट के लिये मिले प्यार और सपोर्ट की वजह से है. जब मुझे पता चला कि मैंने मौज नेक्स्ट पंजाबी स्टार का खिताब जीता है मुझे यकीन ही नहीं हुआ; मैं बहुत ही भावुक हो गया था और मेरी मां तो अपने आंसू ही नहीं रोक पा रही थीं. मेरा पूरा परिवार और मैं दिल से मौज के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने मेरी स्किल को पहचाना और मुझे इतना सपोर्ट दिया. मैं अखिल सर, मेरे गुरु हरप्रीत सिंह और मेरी गुरु अपनी मां मोनिका मीनू का धन्यवाद करना चाहता हूं. वाहेगुरु जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह.”

Advertisement

चक्षु कोतवाल का कहना है, “मैं बहुत खुश हूं! अपनी स्किल के लिये सम्मानित किया जाना बहुत ही अच्छा अनुभव है. हमारे जैसे युवा क्रियेटर्स को अपना टैलेंट दिखाने के लिये यह प्लेटफॉर्म देने के लिये मैं मौज का आभारी हूं.”

विश सिंह कहते हैं, “मैं एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं और अभी चंडीगढ़ में रहता हूं. मेरा हमेशा से यह सपना था कि भंगड़ा को एक नेशनल स्टेज मिले. आज मौज़ और मेरी वजह से मेरी कला को बड़े पैमाने पर पहचान मिली है और इस मौके के लिये मैं वाकई बेहद शुक्रगुजार हूं.”

मौज नेक्स्ट सुपरस्टार की सफलता के बाद, मौज नेक्स्ट पंजाबी स्टार ब्रांड के पक्ष में एक और हाई पॉइंट साबित हुआ. मौज भारत के सच्चे टैलेंट को दर्शाते हुए शॉर्ट वीडियो बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करता रहेगा.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: SC में NEET पर अहम सुनवाई, CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश |Sawaal India Ka