नीली आंखों वाली के नाम से इस एक्ट्रेस को जानते थे लोग, स्वाभिमान सीरियल से मिली  पहचान, 29 साल बाद दिखने लगी हैं ऐसी

महाभारत में भी चन्ना रूपारेल ने देवी रुक्मिणी का रोल किया था. इसका प्रीमियर दूरदर्शन पर 1988 में हुआ था और यह 1990 तक ऑन एयर था. इसके बाद उन्होंने गैप लिया और 1995 में टीवी शो स्वाभिमान में नजर आईं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

चन्ना रूपारेल एक समय में टीवी की लोकप्रिय स्टार रही हैं. 1980 के दशक के अंत और 1990 के दशक की शुरुआत में वह टीवी शो में नजर आई थीं. मुंबई में पली बढ़ी चन्ना रूपारेल ने सिक्का नगर के द मॉडर्न स्कूल से शिक्षा ली. इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे पर अपना करियर शुरू करने से पहले लाला राजपतराय कॉलेज में अपनी आगे की पढ़ाई की. बी-टाउन में पली बढ़ीं चन्ना रूपारेल ने बहुत कम उम्र में एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा और अपने इस सपने को पूरा करने में लग गईं.

चन्ना रूपारेल का करियर 

चन्ना रूपारेल ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो चुनौती से की. यह शो 1980 के दशक में हिट टेलीविजन शो बन गया और दूरदर्शन चैनल पर 22 एपिसोड में प्रदर्शित किया गया, जिनमें से प्रत्येक की अवधि लगभग 25 मिनट थी. अपने पहले शो की सफलता के बाद रूपारेल ने अलग-अलग रोल के लिए ऑडिशन देना शुरू किया. 

टीवी सीरियल स्वाभिमान में आईं नजर 

उस दौर में उन्होंने महाभारत में देवी रुक्मिणी का रोल किया था. देवी रुक्मिणी भगवान कृष्ण की पसंदीदा पत्नी हैं. इसका प्रीमियर दूरदर्शन पर 1988 में हुआ था और यह 1990 तक ऑन एयर था. उस दौर में दर्शकों की पसंदीदा बन गई और बेहद खूबसूरत चन्ना को 'छोटे पर्दे की नीली आंखों वाली लड़की' कहा जाने लगा. इसके बाद उन्होंने गैप लिया और 1995 में वापस लौटीं. वह टीवी शो स्वाभिमान में नजर आईं. इस शो में वह एक्टर रोहित रॉय की वाइफ मेधा हेगड़े के रोल नजर आईं. चन्ना उस दौर में कुछ फिल्मों में भी नजर आईं. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि