90 के दशक में हर बच्चा चाहता इस लड़की जैसी किस्मत, इसके इशारों पर कुछ भी कर जाती थी एक परी

90 के दशक में टीवी पर बच्चों के लिए कई शो आते हैं और इनमें सबसे पॉपुलर थे शाका लाका बूम बूम और सोनपरी आज हम आपको इन्हीं शो की एक ऐसी एक्ट्रेस से मिलवा रहे हैं जो उस जमाने में बच्चों का नेशनल क्रश हुआ करती थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अगर आपका भी बचपन नब्बे के दौर का है तो दो सीरियल को भुला पाना आपके लिए भी आसान नहीं होगा. एक सीरियल था शाका लाका बूम बूम और एक सीरियल था सोनपरी. दोनों ही सीरियल की खास बात ये थी कि ये फेंटेसी बेस्ड सीरियल थे. जिनकी कहानी रियल लाइफ में सच हो जाए ऐसा नामुमकिन था. लेकिन हर बच्चा चाहता था कि उसे या तो शाका लाका बूम बूम वाली पेंसिल मिल जाए या फिर सोन परी मिल जाए. इन दोनों सीरियल्स में एक कॉमन फैक्टर और भी था. वो कॉमन फैक्टर था ये बच्ची. जो उस दौर के बच्चों के बीच काफी फेमस थी. क्या आपने पहचाना ये बच्ची कौन थी और इसका क्या रोल था.

सोन परी की फ्रूटी

ये बच्ची शाका लाका बूम बूम सीरियल में दिखी और सोन परी सीरियल में प्यारी फ्रूटी के रोल में नजर आई. सोन परी की ये फ्रूटी सबसे पहले तो सोन परी की फ्रेंड बन जाती है. इसकी मदद से वो हर तरह की परेशानी से बाहर निकल आती है. उसे बस इतना कहना होता था कि इत्तू बिट्टू जिम पटोता और सोनपरी हाजिर. इन दोनों ही शो में इस बच्ची को खूब पसंद किया गया. फ्रूटी के नाम से मशहूर इस बच्ची का असली नाम तन्वी हेगड़े है. तन्वी हेगड़े अब काफी बड़ी हो चुकी हैं लेकिन टीवी और फिल्मों की दुनिया से उनका नाता नहीं टूटा है.

Advertisement

कर चुकी हैं सौ से ज्यादा टीवी कमर्शियल में काम

सोन परी और शाका लाका बूम बूम के अलावा भी तन्वी हेगड़े ने बहुत से प्रोजेक्ट्स में काम किया. तन्वी को साल 2000 से लेकर 2004 तक सोन परी के जरिए फेम मिलता रहा. इसके बाद साल 2005 में वो शाहिद कपूर की फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी में भी अहम रोल करती दिखाईं दीं. सोन परी सीरियल के दौरान ही तन्वी हेगड़े राहुल, चैंपियन, गज गामिनी और पिता में भी दिखाई दीं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा भी किया गया कि तन्वी हेगड़े करीब सौ से ज्यादा टीवी कमर्शियल्स में काम कर चुकी हैं. साल 2016 में तन्वी हेगड़े मराठी फिल्म में दिखाई दी थीं.

Advertisement
Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?