Advertisement

24 साल पहले ऐसी दिखती थीं स्मृति ईरानी, मॉडलिंग में था बड़ा नाम, PHOTO देखकर पहचान नहीं पाएंगे

टीवी पर एक्टिंग शुरू करने से पहले स्मृति ने मॉडलिंग भी की थी. उनकी पुरानी तस्वीरों को देख फैंस के लिए पहचानना भी मुश्किल होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
स्मृति इरानी की मॉडलिंग के दिनों की फोटो वायरल
नई दिल्ली:

भारत की महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी कभी टीवी का सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला चेहरा थीं. अब राजनीति की मंझी हुई ये खिलाड़ी कभी टीवी की सधी हुई एक्ट्रेस थीं. एकता कपूर के शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी से घर-घर में तुलसी बनकर पहुंची स्मृति को इसी नाम से जाना जाने लगा. हालांकि टीवी पर एक्टिंग शुरू करने से पहले स्मृति ने मॉडलिंग भी की थी. टीवी की तुलसी से लेकर देश की एक सधी हुई राजनेता बनने तक के सफल में स्मृति के लुक में काफी बदलाव आए हैं. उनकी पुरानी तस्वीरों को देख फैंस के लिए पहचानना भी मुश्किल होगा.

मॉडलिंग से हुई शुरुआत

साल 1998 में स्मृति मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट बनी थी. उसी साल उन्हें मीका सिंह के एलबम 'सावन में लग गई आग' में एक्ट करने का मौका मिला. साल 2000 में स्मृति ने आतिश और हम हैं कल आज और कल शो के साथ टीवी पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. हालांकि उन्हें बड़ा ब्रेक दिया एकता कपूर ने.

बनी टीवी की क्वीन

एकता कपूर के शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में लीड रोल निभा कर वह देश भर में मशहूर हो गईं. ये शो आठ सालों तक चला. हालांकि बीच में एकता कपूर के साथ मनमुटाव होने की वजह से स्मृति बीच में शो से अलग हो गई थीं, लेकिन 2008 में फिर से उन्होंने शो में वापसी की.

फिर चुना नया रास्ता

स्मृति ने 'विरुद्ध' 'तीन बहुरानियां' और 'एक थी नायिका' जैसे कई अन्य सीरियल्स में भी काम किया. साल 2003 में स्मृति ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया और अपनी राजनीतिक सफर की शुरुआत की.

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor: BJP नेतृत्व वाली सरकार का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहेगा? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: