सिंगर वजाहत हसन की 'वो दिल की' कव्वाली ने छुआ लोगों का दिल, यू-ट्यूब पर मिले लाखों में व्यूज

सोशल मीडिया पर इन दिनों वजाहत हसन की कव्वाली 'वो दिल की' खूब ट्रेंड कर रहा है. कुछ समय पहले रिलीज हुई इस कव्वाली को यू-ट्यूब पर लाखों की संख्या में व्यूज आ गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
वजाहत हसन फोटो
नई दिल्ली:

आजकल ट्रांस म्यूजिक और फ़ास्ट बीट्स पर लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देने वाले गानों का प्रचलन बहुत ज़्यादा है और इन सभी म्यूज़िक के बीच अगर कोई दिल छू लेने वाली क़व्वाली लोगों के ज़हन में जगह बना ले तो ज़रूर ही उस क़व्वाली में रूहानियत का होना तय माना जा सकता है. मिलवाते हैं आपको सूफ़ी गायक वजाहत हसन से जिनकी क़व्वाली वो दिल की ने लोगों के दिलों में जगह बना ली है, साथ ही रील्स और शॉर्ट्स में भी ये ट्रेंड होने लगी है. यू ट्यूब पर इस क़व्वाली को क़रीब 5 लाख लोग देख चुके हैं और ये आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है.

क्लासिकल संगीत पसंद करने वाले लोगों के दिल में जगह बना रही इस क़व्वाली में भारतीय वाद्य यंत्रों जैसे तबला, रबाब, सारंगी और मेंडोलियन का भरपूर और सटीक प्रयोग किया गया है. वजाहत हसन का मानना है कि ये क़व्वाली और उनके आगामी गीत श्रोताओं के दिलों पर उनकी छाप छोड़ने में पूरी तरह सक्षम होंगे. वजाहत के बारे में बात करें तो वे एक सिंगर होने के साथ प्रोफेशनल वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं और 2004 से इस  इंडस्ट्री में ऐक्टिव हैं. उन्होंने कई सारे एनिमेटेड सीरियल्स जैसे डोरेमॉन, शिनचैन, ट्रोल हंटर्स इत्यादि को अपनी आवाज़ दी है.

वजाहत हसन अपने आगामी गीतों पर भी काम कर रहे हैं, जिनमे नये गीत अप्रैल में रिलीज़ किए जाने हैं. उनके नये गीतों में से एक, जिसका नाम ‘फिर से टूटा' है को शान्तनु ने लिखा और उन्होंने ही कंपोज़ किया है जिसे जल्दी ही रिलीज़ किया जाएगा और जिसकी शूटिंग अप्रैल के शुरुआत में शुरू की जानी है. दो साल पहले रिलीज़ हुए वजाहत हसन के एक गीत ‘जबसे मिली है' ने तीन मिलियन के आंकड़े को छू लिया है. शान्तनु का अब तक का सबसे मशहूर गीत ‘मंज़र है ये नया' है जो कि उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले की कहानी पर बनी ब्लाकबस्टर मूवी उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में देखने को मिला था.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Cyclone Dana Update: आ रहा है विनाशकारी तूफान 'दाना'इन राज्यों में मचा सकता है तबाही | City Centre