टीवी सीरियल 'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' के शिव ने दिया मतभेद और मनभेद का ज्ञान, क्या आप जानते हैं क्या है दोनों में अंतर?

कलर्स पर हर रोज आने वाले शो शिव शक्ति- तप त्याग तांडव में भगवान शिव के किरदार में राम यशवर्धन दिखाई दे रहे हैं. इस शो को बनाया है सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने, जो खुद मायथोलोजी सुनाने में माहिर मे जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' का वीडियो
नई दिल्ली:

कलर्स पर इन दिनों भगवान शिव पर आधारित एक शो आ रहा है. ये शो है 'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव'. जिसमें भगवान शिव और शक्ति की कहानी दिखाई जा रही है. हाल ही में कलर्स चैनल के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक नया वीडियो शेयर किया गया है. 'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' के इस वीडियो में ऑन स्क्रीन भगवान शिव जीवन का एक खास रहस्य समझा रहे हैं. एक ऐसा रहस्य जो जिंदगी की और कामयाबी की राह आसान बनाता है. क्या आपने सुनी और समझी है ये बात.

कलर्स चैनल के इस वीडियो में भगवान शिव बैठे नजर आते हैं. गले में लिपटा सर्प, सिर पर सजा चंद्रमा और रूद्राक्ष की माला पहने भगवान शिव पूजनीय नजर आ रहे हैं. ओम के उच्चारण के साथ शिवजी मनभेद और मतभेद का अंतर बता रहे हैं. शिवजी कहते हैं कि जब सोच आपस में नहीं मिलती तब लोगों में मतभेद उपजते हैं. जो स्वाभाविक भी हैं और जरूरी भी हैं. लेकिन मुश्किल तब होती है जब मनभेद बढ़ जाता है. मतभेद तो नए रास्ते खोलता है लेकिन मनभेद सारे रास्ते बंद कर देता है. वीडियो के आखिर में शिवजी  ये सीख भी देते हैं कि कभी मनभेद के बीच मत भटकना.

Advertisement

कलर्स पर हर रोज आने वाले शो शिव शक्ति- तप त्याग तांडव में भगवान शिव के किरदार में राम यशवर्धन दिखाई दे रहे हैं. इस शो को बनाया है सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने, जो खुद मायथोलोजी सुनाने में माहिर मे जाते हैं. शो में शिव और शक्ति के पावन रिश्ते को बहुत गहराई से पेश किया गया और अब कहानी आगे बढ़ रही है. शो में शक्ति के अवतार में दिखीं शुभा राजपूत. शिव और शक्ति का रोल करके दोनों ही कलाकार बेहद खुश हैं. उनका कहना है कि इस बहाने वो अपने आराध्य के प्रति अपने भाव जता रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Students Visa Australia: ऑस्ट्रेलिया में अब भारतीय छात्रों के लिए पढ़ाई हुई महंगी,जानें क्या-क्या हुए बदलाव