65 साल के हो गए शक्तिमान वाले मुकेश खन्ना, अब दिखते हैं ऐसे

मुकेश खन्ना ने शक्तिमान बनकर एक ऐसा ऐतिहासिक शो बना डाला जिसे आजतक कोई पीछे नहीं छोड़ पाया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
मुकेश खन्ना
नई दिल्ली:

मुकेश खन्ना एक ऐसा नाम है जो छोटे पर्दे का पहला सुपर हीरो है. उन्होंने शक्तिमान बनकर ऐसा दिल जीता कि उनके बाद कोई दूसरा शक्तिमान नहीं आ पाया. शक्तिमान तो क्या छोटे पर्दे के किसी दूसरे सुपर हीरो को ऐसी सफलता नहीं मिली.  शक्तिमान को लेकर क्रेज ऐसा था कि बच्चे अपना सारा काम काज पूरा कर इस शो को देखने के लिए टीवी के आगे बैठ जाते थे. काम काज इसलिए पूरा करना होता था क्योंकि अगर काम नहीं होगा तो शक्तिमान डांट लगा देंगे. अगर आपने ये शो नहीं देखा तो आपको सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन बच्चे शक्तिमान की इतनी बात मानते थे कि शो के आखिर में एक सेगमेंट केवल बच्चों को अच्छी सीख देने के लिए रखा गया था.

इस सेगमेंट का नाम 'छोटी छोटी मगर मोटी बातें' था. इसमें शक्तिमान बच्चों को अच्छे व्यवहार की सीख देते थे. एग्जाम्पल के साथ सही और गलत बातें बताते थे. यही वो सेगमेंट था जिसके आखिर में बच्चे सॉरी शक्तिमान कहते थे. आपने भी कई लोगों को ऐसा कहते सुना होगा...तो ये सॉरी शक्तिमान यहीं से आया है. आप खुद ही बताइए क्या आज कोई ऐसा शो है जिसे लोग इस कदर फॉलो करते हों ?

मुकेश खन्ना इस शो से शक्तिमान के नाम से पॉपुलर हो गए. इसके अलावा उन्होंने फिल्मों और टीवी पर भी कई प्रोजेक्ट्स में काम किया लेकिन शक्तिमान की सफलता और प्यार के आगे कोई दूसरा नहीं टिक पाया. आज मुकेश 65 साल के हो गए हैं. सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव हैं अक्सर कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते हैं. आप देखेंगे कि वो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय शेयर करते रहते हैं. सोशल मीडिया पर उनके डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और बायो में उन्होंने खुद को इंडिया का पहला सुपर हीरो बताया है. 

Advertisement
Advertisement
Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी Kyiv समेत कई शहरों पर रूस का बड़ा हमला | NDTV India