37 साल पुरानी रामायण के दिनों का फोटो हुआ वायरल, मेकअप लगाने में परेशान हो रहे थे लक्ष्मण, राम ने इस तरह बढ़ाया मदद का हाथ

रामायण के आर्टिस्ट मेकअप करने में एक दूसरे की भरपूर मदद किया करते थे. राम और लक्ष्मण बनने वाले सितारों की ऐसी ही एक पुरानी पिक वायरल हो रही है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
रामायण के राम यानी अरूण गोविल का वीडियो वायरल
नई दिल्ली:

दूरदर्शन पर नब्बे के दशक में आने वाला शो रामायण आप को याद ही होगा. इस शो में राम बने थे अरूण गोविल और लक्ष्मण बने थे सुनील लहरी. दीपिका चिखलिया ने सीता का किरदार अदा किया था. अपने गेटअप में जाने के लिए इन सितारों को घंटो मेकअप करना पड़ता था. जो बहुत आसान नहीं था. क्योंकि भारी भरकम मुकुट और ऑर्नामेंट्स पहने रहना और घंटो शूट करना किसी के लिए भी मुश्किल काम हो सकता है. ऐसे में रामायण के आर्टिस्ट मेकअप करने में एक दूसरे की भरपूर मदद किया करते थे. राम और लक्ष्मण बनने वाले सितारों की ऐसी ही एक पुरानी पिक वायरल हो रही है.

मेकअप में की मदद

रेयर नेयल फोटोज नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने अरूण गोविल और सुनील लहरी की ये पिक शेयर की है. इस पिक में रामायण में राम और लक्ष्मण बनने वाले ये सितारे बाहर खड़े हैं. राम बनने वाले अरुण गोविल, लक्ष्मण बनने वाले सुनील लहरी के चेहरे पर कुछ कर रहे हैं. इंस्टाग्राम हैंडल के मुताबिक वो सुनील लहरी की मेकअप में मदद कर रहे हैं. इस पिक में राम और लक्ष्मण की जोडी ट्रेडिशनल कपड़ों की जगह जींस औऱ टीशर्ट में दिख रहे हैं. राम बनने वाले अरूण गोविल ने बिना आस्तीन की टीशर्ट पहनी है और लक्ष्ण भी कूल टीशर्ट में दिख रहे हैं. दोनों का ये अंदाज बेहद स्टाइलिश भी लग रहा है.

Advertisement

खूब हिट हुआ था रामायण

सितारों की इतनी मेहनत ने इस शो को बेहद हिट बनाया था. ये शो दूरदर्शन पर प्रसारित होता था. जिसके लिए कहा जाता है कि हर संडे रामायण देखने के लिए सड़क पर कर्फ्यू लग जाया करता था. टीवी पर आई इस रामायण को बनाया था रामानंद सागर ने. जिसे लोगों ने इतना पसंद किया कि राम बनने वाले अरुण गोविल, सीता बनने वाली दीपिका चिखलिया, लक्ष्मण बनने वाले सुनील लहरी और हनुमान का रोल अदा करने वाले दारा सिंह घर घर में भगवान की तरह पूजे जाने लगे थे. कोरोनाकाल में रामायण का प्रसारण फिर से किया गया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
CM Nayab Saini का सबसे बड़ा फैसला! Haryana में किन वर्गों को सबसे ज्यादा फायदा
Topics mentioned in this article