रामायण के इस एपिसोड ने लॉकडाउन में रच दिया था इतिहास, 7.7 करोड़ व्यूअरशिप पाकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

जब तीन साल पहले लॉकडाउन लगा था, उस समय रामायण फिर से टेलीकास्ट किया गया और हैरानी की बात थी कि इस सीरियल ने एक बार फिर तहलका मचा दिया. इसके एक एपिसोड ने तो वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया था.

Advertisement
Read Time: 14 mins
सुनील लहरी ने रामायण के इस एपिसोड को लेकर किया ट्वीट
नई दिल्ली:

रामानंद सागर के 'रामायण' को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. 90 के दशक में जब पहली बार यह धारावाहिक टेलीकास्ट हुआ था, तो इसे देखने के लिए लोगों की भारी भरकम भीड़ लग जाती थी. इसे देखने के लिए लोग एक-दूसरे के घर तक पहुंच जाया करते थे. ऐसा ही माजरा साल 2020 में देखने को मिला. जब तीन साल पहले लॉकडाउन लगा था, उस समय रामायण फिर से टेलीकास्ट किया गया और हैरानी की बात थी कि इस सीरियल ने एक बार फिर तहलका मचा दिया. इसके एक एपिसोड ने तो वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया था.

बता दें, रामायण के उस एपिसोड को लोगों ने काफी पसंद किया था, जिसमें लक्ष्मण और मेघनाद का युद्ध दिखाया गया था. यह एपिसोड 16 अप्रैल 2020 को टीवी पर टेलीकास्ट किया गया था. इस एपिसोड को 77.7 मिलियन व्यूअरशिप मिली. यानी इस एपिसोड को तब 7.7 करोड़ लोगों ने देखा था, जो अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड था. रामायण में लक्ष्मण का रोल निभाने वाले सुनील लहरी ने इस मौके पर ट्वीट कर फैन्स का धन्यवाद किया. 

Advertisement

सुनील लहरी ने रामायण से लक्ष्मण-मेघनाद के युद्ध की कुछ तस्वीरें शेयर कर लिखा है, "आज ही के दिन 16 अप्रैल 2020 में रामायण के लक्ष्मण मेघनाथ युद्ध के एपिसोड ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, जो अपने आप में एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है. 77.7 मिलियन व्यूअरशिपआप सबका धन्यवाद, यह सब आप लोगों की वजह से संभव हो पाया". वहीं, यूजर्स भी सुनील लहरी के इस पोस्ट पर अपनी-अपनी प्रतिकिया दे रहे हैं.

Advertisement

ये भी देखें: नुकसान से बच गईं मलाइका अरोड़ा

Featured Video Of The Day
पिछले 15 दिन में 9 पुल टूटे, भष्ट्राचार की बाढ़ में बह रहे बिहार के पुल?