एकता कपूर और उनकी मां के खिलाफ POSCO के तहत केस दर्ज, जानें क्या है मामला

एकता कपूर और शोभा कपूर को लेकर इस खबर ने हैरान कर दिया है. इनके खिलाफ ये शिकायत 2020 में दर्ज करवाई गई थी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर
नई दिल्ली:

फिल्म मेकर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है. इन पर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘ऑल्ट बालाजी' की वेब सीरीज ‘गंदी बात' में नाबालिगों से जुड़े अश्लील कंटेंट दिखाने का आरोप है. एकता कपूर टीवी इंडस्ट्री की क्वीन मानी जाती हैं. शुरुआत में कुछ नाकामयाबियां झेली लेकिन फिर उड़ान भरी तो एक से बढ़कर एक हिट फैमिली ड्रामा पेश किए. लेकिन फिर समय के साथ कुछ नए के चक्कर में अश्लील कंटेंट दिखने लगा. साधारण किरदार बोल्डनेस की हद पार करते दिखे. यही वजह है कि 2020 में मध्य प्रदेश के इंदौर में इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई. तब ऑल्ट बालाजी की एक्स एक्स एक्स वेब सीरीज पर सेना के जवानों को अपमानित करने का आरोप लगा.

एकता कपूर ने बहुत कम उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा था. उन्होंने विज्ञापन और फीचर फिल्म निर्माता कैलाश सुरेंद्रनाथ की सरपरस्ती में इंटर्नशिप की थी. जल्द ही अपने एक्टर पिता जितेंद्र से फाइनेंनशियल मदद ली और बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले निर्माता बन गईं. उनके शुरुआती प्रोजेक्ट असफल रहे, 6 पायलट एपिसोड को रिजेक्ट कर दिया गया था. फिर कॉमेडी शो 'हम पांच' ने उन्हें सफलता का स्वाद चखाया. एकता को 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और 'कहानी घर घर की' से ना केवल सफलता मिली बल्कि यह दो ऐसे शो थे जिन्होंने हिंदी टेलीविजन की दिशा बदलकर रख दी.

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और 'कहानी घर घर की' बालाजी टेलीफिल्म्स के सुपरहिट शो बन गए और इसने टेलीविजन के जरिए एक नई लहर पैदा की. टीवी शो पर मजबूत पकड़ बनाने के बाद एकता ने फिल्म की दुनिया में भी कदम रखा. गोविंदा के साथ 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता' फिल्म के साथ उन्होंने बड़े पर्दे पर दस्तक दी. इसके बाद हॉरर फिल्म 'कुछ तो है' और 'कृष्णा कॉटेज' बनाई. खास बात है कि इन फिल्मों से उन्होंने टेलीविजन के एक्टर्स को आगे लाने का काम किया.

हॉरर के साथ एकता ने कॉमेडी 'क्या कूल हैं हम' फिल्म भी बनाई. उन्होंने एक पीरियड-क्राइम ड्रामा 'शूटआउट एट लोखंडवाला' और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता दिबाकर बनर्जी के डायरेक्शन में 'लव सेक्स और धोखा' को भी प्रोड्यूस किया, जिसका कंटेंट काफी विवादास्पद रहा. एकता कहानियों के साथ एक्सपेरिमेंट के लिए पहचानी जाती हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
क्या BSP बिगाड़ेगी SP का काम? Phoolpur सीट का क्या है समीकरण