कभी 500 रुपए कमाने थे मुश्किल, आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं सुनील ग्रोवर, नेट वर्थ कई बॉलीवुड सेलेब्स से ज्यादा

हरियाणा के सिरसा जिले में जन्में सुनील ग्रोवर एक्टिंग की खातिर मुंबई आ गए. लेकिन यहां काम मिलना आसान नहीं था. कभी उन्हें बहुत कम पैसों में काम करना पड़ा तो कभी काम से बाहर हो गए. फिर उन्हें ऐसी पहचान मिली कि आज उनके नाम से बच्चा-बच्चा वाकिफ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए सुनील ग्रोवर का नाम ही काफी है. सुनील ग्रोवर जितने उम्दा कॉमेडियन हैं, एक्टर भी उतने ही दमदार हैं और मिमिक्री में तो उनका कोई मुकाबला ही नहीं है. सुनील ग्रोवर एक्टर बनने के लिए इतने बेताब थे कि उन्होंने पढ़ाई भी इसी से जुड़ी हुई की है. उन्होंने थिएटर में मास्टर डिग्री पूरी की और उसके बाद एक्टिंग की दुनिया का रुख किया. हरियाणा के सिरसा जिले में जन्में सुनील ग्रोवर एक्टिंग की खातिर मुंबई आ गए. लेकिन यहां काम मिलना आसान नहीं था. कभी उन्हें बहुत कम पैसों में काम करना पड़ा तो कभी काम से बाहर हो गए. फिर उन्हें ऐसी पहचान मिली कि आज उनके नाम से बच्चा-बच्चा वाकिफ है.

5 सौ रुपए कमाना भी मुश्किल

सुनील ग्रोवर ने एक बार ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू में बताया था कि शुरू के एक साल तक उन्हें कोई काम तक नहीं मिला था. वो घर से जो सेविंग लेकर आए थे. उसी से उनका काम चता था. ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सुनील ग्रोवर ने बताया कि कई बार ऐसा भी हुआ कि उन्हें शो से अचानक बाहर कर दिया गया. एक शो के बारे में उन्होंने बताया कि वो तीन दिन तक शो में काम करते रहे. उसके बाद उन्हें अचानक रिप्लेस कर दिया गया. उन्हें इस बारे में बताया तक नहीं गया. ये ऐसा दौर था जब सुनील ग्रोवर की एक दिन की कमाई बमुश्किल पांच सौ रुपए हुआ करती थी.

अब हैं करोड़ों के मालिक

लेकिन धीरे-धीरे सुनील ग्रोवर ने अपने टैलेंट के दम पर जगह बना ही ली. उन्हें खास पहचान मिली कपिल शर्मा के कॉमेडी शो के जरिए. कभी थोड़े बहुत रुपये कमाने के लिए दिन रात एक करने वाले सुनील ग्रोवर अब करोड़ों के मालिक हैं. इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट माने तो उनकी टोटल नेटवर्थ 21 करोड़ रुपए के ऊपर है. साल 2013 में उन्होंने तीन करोड़ का घर भी खरीदा. इसके अलावा वो लग्जरी कारें भी खरीद चुके हैं.

Advertisement

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Lebanon में अब फटे Hezbollah के 'Walkie-Talkie', कल Pager Blast में हुई थी 12 की मौत | Breaking News