छोटी सरदारनी निमृत कौर आहलुवालिया की गजब ट्रांसफॉर्मेशन ने किया हैरान, घटा लिया इतना वजन कि पहचानना हुआ मुश्किल

टीवी एक्ट्रेस निमृत कौर आहलुवालिया ने ऐसा गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया है कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एक्ट्रेस निमृत कौर अहलूवालिया ने हाल ही में पॉपुलर रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' के लिए अपनी कड़ी और जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में खुलासा किया. उनका ये सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा क्योंकि इमसें अलग अलग तरह की कसरत और उनकी कड़ी मेहनत लगी है. इसमें ना उनकी शारीरिक ताकत लगी बल्कि मानसिक तौर पर भी उन्होंने खुद को काफी तैयार किया. निमृत ने शेयर किया, "मैंने MMA और किक बॉक्सिंग को अपने वर्कआउट सेशन में शामिल किया. MMA के साथ मैंने अपनी मानसिकता में एक कम्पलीट चेंज महसूस किया. आप सीखते हैं कि परिस्थितियों के बावजूद कैसे हार नहीं माननी चाहिए. इसने मुझे मानसिक रूप से शो में आगे बढ़ाया और लीड किया.

निमृत ने कहा, मैंने शो के दौरान कभी भी कोई स्टंट नहीं छोड़ा. MMA के अलावा मेरे शेसन में क्रॉसफिट, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और मोबिलिटी शामिल थी. तैयारी के दौरान मुझे रिकवरी के महत्व का और भी ज्यादा एहसास हुआ जो कि हम अक्सर अपने शरीर को सही मात्रा में नहीं देते आगे मुश्किल पैदा हो सकती है. मैं समझ गई कि बैलेंस बनाना जरूरी है. इसलिए हमेशा अपने शरीर की सुनें और समय पर बर्फ से नहाने और मालिश करना भी कभी मिस ना करें." 

Advertisement

अपनी तैयारी के लिए निमृत का डेडिकेशन ना केवल उनके फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन में बल्कि उनकी मानसिक स्टेबेलिटी भी साफ है जो उनके फैन्स के लिए एक इंस्पिरेशन है. उनका सफर बैलेंस, रिवाइव और मेंटल हेल्थ की अहमियत के बारे में बताता है. इससे कई लोगों को नए जोश के साथ अपने फिटनेस और बेनेफिट लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए इंस्पिरेशन मिलती है.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट