एक बार फिर पुलिसवाला बन धोखेबाजों को सबक सिखाएंगे नील भट्ट, जानें कब और किस दिन टीवी पर शो देख सकेंगे आप 

गुम हैं किसी के प्यार में सीरियल में पुलिसवाले का किरदार निभाने के बाद नील भट्ट नए शो मेघा बरसेंगे में नेहा राणा और किंशुक महाजन के साथ नजर आएंगे. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कलर्स टीवी के नए सीरियल धोखे की पीड़ा से ग्रसित, एक नवविवाहित दुल्हन मेघा, जिसे उसके एनआरआई पति मनोज ने छोड़ दिया है, इस धोखे का बदला लेने और अपने परिवार की खोई हुई प्रतिष्ठा को फिर से हासिल करने की चुनौती का सामना करती है. अपनी मुश्किलों के बीच, मेघा को अर्जुन के रूप में एक अप्रत्याशित सहयोगी मिलता है, जो एक आईएएस अधिकारी अर्जुन (नील भट्ट) का, जो मेघा के भगोड़े दूल्हे को सबक सिखाने के उसके अभियान में मदद करता है. भारी दिक्कतों के बावजूद, मेघा हर कठिनाई का दृढ़ता से सामना करती है, परित्यक्त दुल्हनों को चुप कराने वाली परंपराओं के ज्वार को चुनौती देती है, और अपने भगोड़े पति को भारत लौटने के लिए मजबूर करती है. मेघा के रूप में नेहा राणा, अर्जुन के किरदार में नील भट्ट, और मनोज के रूप में किंशुक महाजन अभिनीत ‘मेघा बरसेंगे' का प्रीमियर 6 अगस्त से होने वाला है और उसके बाद हर दिन शाम 7:00 बजे केवल कलर्स पर प्रसारित होगा.

अर्जुन की भूमिका निभाने के लिए तैयार नील भट्ट कहते हैं, “मैं आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ऐसे शो में भूमिका निभाने का मौका दिया है जो दुल्हन परित्याग जैसे मुद्दे पर महत्वपूर्ण बातचीत को बढ़ावा देता है, यह मुद्दा अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है, और मेरा मानना है कि यह ज़रूरी है कि टेलीविज़न के ज़रिये इस पर सभी का ध्यान खींचा जाए. कलर्स पर वापस आकर घर आने जैसा लगता है. ऐसी दुनिया में जहां हम अक्सर बुरी मानसिकता वाले पुरुषों के बारे में सुनते हैं, ऐसे पुरुषों को दिखाना नवीन अनुभव और ज़रूरी है जो सकारात्मक बदलाव के झंडाबरदार बनते हैं. अगर मेरी भूमिका मुट्ठी भर दर्शकों को भी इन समस्याओं पर विचार करने या अन्याय के खिलाफ़ खड़े होने के लिए प्रेरित कर सकती है, तो मैं मानूंगा कि मेरी मेहनत सफल हुई.”

Advertisement

मेघा की भूमिका निभाने के लिए तैयार, नेहा राणा कहती हैं, “मेघा के सफर को निभाने का अनुभव बेहद संतोषजनक है, जो कभी काफी मासूम हुआ करती थी लेकिन अब ऐसी महिला बन गई है जो खुद को उन सभी चीज़ों पर सवाल उठाते हुए पाती है, जिन पर वह कभी विश्वास करती थी. इस भूमिका के सबसे चुनौतीपूर्ण पहलुओं में से एक मेघा की कई भावनाओं को अपनाना था - एक एनआरआई से शादी करने के शुरुआती उत्साह से लेकर उसे छोड़े जाने के दिल तोड़ने वाले एहसास तक, और अंत में, अपने पति को सबक सिखाने के उसके दृढ़ संकल्प तक. मैं यह समझती हूं कि मुझ पर हर भावना को पूरी निष्ठा और सहजता के साथ सामने लाने की ज़िम्मेदारी है, जिससे मेघा की जगह पर खड़ी मज़बूत महिलाओं का सम्मान किया जा सके. मुझे उम्मीद है कि हमारा शो दुल्हन परित्याग के खामोश तूफ़ान की आवाज़ बनेगा.”

Advertisement
Advertisement

मनोज की भूमिका निभाने को लेकर किंशुक महाजन कहते हैं, “मेघा बरसेंगे में मनोज की भूमिका निभाने का अनुभव चुनौतीपूर्ण और आंखें खोलने वाला दोनों ही रहा है. एक अभिनेता के तौर पर, मैंने हमेशा अलग-अलग किरदार निभाने की कोशिश की है, लेकिन किसी मासूम दुल्हन के सपनों और भरोसे का फायदा उठाने वाले ठग की भूमिका निभाना, मेरे लिए खास तौर पर मुश्किल रहा है. मेरा किरदार दर्शकों को दुनिया की ऐसी काली सच्चाई से रूबरू कराता है जो दुर्भाग्य से हमारे समाज में मौजूद है. मनोज की हरकतें निंदनीय हैं, और मुझे उम्मीद है कि ऐसी चालें चलने के लिए जिस तरह से लोगों को भ्रमित किया जाता है, उसे देखकर दर्शक इन खतरों के प्रति सतर्क हो जाएंगे.”

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: जिस मोसाद का नाम पेजर-वॉकी टॉकी बम धमाकों में आ रहा है, उसके बदले की कहानी