Kuch Reet Jagat Ki Aisi Hai: दहेज प्रथा को चुनौती देने और बदलाव के लिए आवाज उठाने आ रही है नंदिनी 

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की नवीनतम पेशकश, "कुछ रीत जगत की ऐसी है" एक दिलचस्प ड्रामा है जहां घरेलू, हौसले से भरी और जिम्मेदार नंदिनी हमारे देश में मौजूद पारंपरिक दहेज प्रथा को चुनौती देती नजर आती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
19 फरवरी को लॉन्च होगा कुछ रीत जगत की ऐसी है
नई दिल्ली:

दर्शकों के लिए एक उद्देश्य के साथ अपने कार्यक्रम पेश करते हुए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की नवीनतम पेशकश, "कुछ रीत जगत की ऐसी है" एक दिलचस्प ड्रामा है जहां घरेलू, हौसले से भरी और जिम्मेदार नंदिनी हमारे देश में मौजूद पारंपरिक दहेज प्रथा को चुनौती देती नजर आती है. परंपरा की आड़ में "दहेज" वो कीमत है जो एक महिला अपनी गरिमा के साथ चुकाती है और नंदिनी की सख्त मां - "मुझे मेरा दहेज वापस चाहिए", एक ऐसी कहानी का मार्ग प्रशस्त करती है, जो मायने रखती है. "कुछ रीत जगत की ऐसी है" के केंद्र में मीरा देवस्थले द्वारा निभाया गया नंदिनी का किरदार है. नंदिनी महिलाओं के आत्म-सम्मान को अपमानित करने वाली सदियों पुरानी मान्यताओं को चुनौती देने वाली ताकत का प्रतीक है.

गुजरात के परिवेश पर आधारित यह शो नंदिनी पर प्रकाश डालता है, जिसकी परवरिश उसके मामा और मामी ने की है, जिनका किरदार जगत रावत और सेजल झा ने निभाया है. परंपरा में गहरी जड़ें जमा चुकी नंदिनी अपने बड़ों का सम्मान करती है, वह पढ़ी-लिखी है और अपने विचारों में प्रगतिशील है. उसकी माँ ने उसे सिखाया है कि जो बात समझ में ना आए उसे पर सवाल करो, और नंदिनी निडरता से ऐसा करती है. 

अभिनेता ज़ान खान ने नंदिनी के पति, नरेन रतनशी की भूमिका निभाई है, जबकि अभिनेता धर्मेश व्यास और ख़ुशी राजपूत उसके सास-ससुर हेमराज रतनशी और चंचल रतनशी की भूमिका में हैं. एक संतुष्ट विवाहित जीवन की पृष्ठभूमि के बावजूद यह शो नंदिनी की साहसी यात्रा का वर्णन करता है क्योंकि वह अपने ससुराल वालों और दहेज की प्रथा के खिलाफ खड़ी होती है और हंसल और हिम्मत की एक दिल छू लेने वाली मिसाल पेश करती है. "कुछ रीत जगत की ऐसी है" 19 फरवरी को लॉन्च होगा और हर सोमवार से शुक्रवार रात 8.30 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा.

 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
गंडकी नदी में बने 24 घंटे में 4 पुल ढहे, लोगो ने बताया मेंटेनेंस में हो रही लापरवाही