मिर्जापुर फेम आकाश सिंह राजपूत ने रचा इतिहास, लगाए 10 लाख से अधिक पेड़, फैन्स बोले- ये है रियल हीरो

मिर्जापुर, पोरस और आश्रम जैसी वेब सीरीज में काम कर चुके एक्टर आकाश सिंह राजपूत एक नेक काम को लेकर चर्चा में आ गए हैं. आपको बता दें कि मिर्जापुर फेम आकाश सिंह राजपूत ने 10 लाख पेड़ लगाने का सराहनीय काम किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

मिर्जापुर, पोरस और आश्रम जैसी वेब सीरीज में काम कर चुके एक्टर आकाश सिंह राजपूत एक नेक काम को लेकर चर्चा में आ गए हैं. आपको बता दें कि मिर्जापुर फेम आकाश सिंह राजपूत ने 10 लाख पेड़ लगाने का सराहनीय काम किया है. उनके इस नेक पहल से फैन्स भी खुश हैं और एक्टर की तारीफ करते नहीं थक रहे. वैश्विक स्तर पर अपनी कला और अच्छे अभिनय के लिए जाने जाने वाले आकाश सिंह राजपूत ने न केवल मनोरंजन जगत में बल्कि पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी अपनी पहचान बना ली है.

आकाश सिंह राजपूत का जन्म 25 सितंबर 1992, भारत में हुआ था. वे कई टीवी शोज और फिल्मों में काम कर चुके हैं. आकाश ने 2017 की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' से डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्हें पोरस, मिर्जापुर और आश्रम जैसी लोकप्रिय वेब सीरीज में देखा गया. टी-सीरीज के गाने 'इंस्टारील' में अपने गायन तक, आकाश ने पर्दे पर अपनी बहुमुखी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट में भी रिकॉर्ड बनाया है और उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन में शामिल किया गया है. 

आकाश सिंह राजपूत को 'भारत का ग्रीन मैन' भी कहा जाता है. आकाश ने पर्यावरण संरक्षण के महान कार्य के लिए खुद को समर्पित कर दिया है. 10 लाख से अधिक पेड़ लगाने की उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ, आकाश जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में उभरे हैं. आकाश ने कहा है कि यह वृक्षारोपण अभियान उनकी मृत्यु तक जारी रहेगा, क्योंकि वे मानते हैं कि भविष्य की पीढ़ी को पर्यावरणीय परिणामों और प्रकृति के मूल्य और महत्व के बारे में पता होना चाहिए. वे कहते हैं कि यह एक ऐसा क्षेत्र है, जहां हर कोई व्यक्तिगत रूप में योगदान दे सकता है. आकाश राजपूत व्यक्तिगत रूप से अभियान चला रहे हैं और छात्रों को पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave