5 साल की उम्र में पिता ने छोड़ा, मां के साथ स्टेशन पर काटने पड़े दिन, आज टीवी का जाना-माना चेहरा है ये एक्टर

टीवी का ये पॉपुलर चेहरा इन दिनों एक रियलिटी शो में नजर आ रहा है. यहां जब इसने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया तो इसके फैन्स की आंखें भी नम हो गईं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
टीवी एक्टर साई केतन ने सुनाए पर्सनल लाइफ के दर्द
नई दिल्ली:

बिग बॉस ओटीटी 3 को ऑनलाइन प्रीमियर हुए 11 दिन हो चुके हैं और नए होस्ट-अनिल कपूर के बावजूद शो को नेटिजन्स से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है. बिग बॉस के फैन्स ने शो को स्वीकार कर लिया है और घर के अंदर मौजूद कंटेस्टेंट्स ने दर्शकों को इंप्रेस भी किया है. आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करेंगे जिसने अपने एक्टिंग से तेलुगु और हिंदी टेलीविजन में अपनी पहचान बनाई है. इस रफ एंड टफ बंदे ने हमेशा रील और रियल लाइफ में एक मजबूत पर्सनैलिटी दिखाई है. हालांकि इस कलाकार के अंदर की गहराई में एक इमोशनली कमजोर एक शख्स है जिसने अपनी जिंदगी के अलग अलग फेज में संघर्षों का सामना किया है. यही वजह है कि साई केतन राव बिग बॉस के घर में दिल जीत लेते हैं. साई केतन राव का जन्म महाराष्ट्र के लोनावाला में एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ था. उनके पिता महाराष्ट्रीयन हैं और उनकी मां तेलुगु हैं.

पहले हफ्ते में साई भावुक हो गए जब उन्होंने खुलासा किया कि वह पांच साल के थे जब उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को अकेला छोड़ दिया था. साई के पिता ने उन्हें छोड़ दिया और इस तरह उन्होंने अपनी मां का सरनेम- राव अपने नाम में जोड़ लिया. एक एपिसोड में साई ने खुलासा किया कि उनके पिता के चले जाने के बाद उन्हें उनके रिश्तेदारों ने बहुत 'परेशान' किया गया था. चंद्रिका दीक्षित और दीपक चौरसिया के साथ अपने अतीत को शेयर करते हुए, राव ने कहा, "मेरे पिता के चले जाने के बाद मां को अपने ससुराल वालों से उत्पीड़न का सामना करना पड़ा. क्योंकि वे हमसे बहुत सवाल करते थे लेकिन हम इससे बाहर निकल आए और वापस जिंदगी की जंग शुरू की. मेरी मां और मैंने एक साथ बहुत कुछ सहा है. संघर्ष के दिनों में हम रेलवे ट्रैक पर भी सोए."

साई केतन राव की मां ने पेट पालने के लिए कई नौकरियां कीं

उसी बातचीत में साई ने कहा कि उनकी मां ने पेट पालने के लिए कई अलग-अलग नौकरियां कीं और यह उनके लिए एक मुश्किल सफर था. राव ने कहा, "मां दो बच्चों की परवरिश करते हुए पेट पालने के लिए कई नौकरियां करती थीं. धीरे-धीरे हम आर्थिक रूप से मजबूत हुए लेकिन यह एक सफर बहुत मुश्किल था."

Advertisement

डॉक्टर बनना चाहते थे साई केतन

साई ने चंद्रिका और दीपक को भावुक कर दिया जब उसने खुलासा किया कि वह डॉक्टर बनना चाहता था लेकिन उसे अपने सपने छोड़ने पड़े क्योंकि वे मेडिकल कॉलेज की फीस नहीं दे सकते थे. इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की और हैदराबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट से कंप्यूटर साइंस में बी.टेक की डिग्री हासिल की. ​​इंजीनियरिंग के बाद वह एक्टिंग करना चाहते थे लेकिन उनकी मां इस 'अनस्टेबल' जॉब के लिए राजी नहीं थीं. "मेरी मां शुरू में मेरे एक्टिंग के खिलाफ थीं क्योंकि यह एक अनस्टेबल करियर है. वह चाहती थीं कि मैं एमबीए करूं और कॉर्पोरेट नौकरी करूं. मुझे उन्हें मनाने में आठ महीने लग गए जिसके बाद मैं अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने के लिए हैदराबाद में फिल्म स्कूल गया."

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India के Delhi पहुंचने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने काटा केट | T20 World Cup