रियल लाइफ हीरोज की कहानियों को पर्दे पर पेश करेंगे महेश भट्ट, ला रहे हैं 'पहचान: द अनस्क्रिप्टेड शो' 

महेश भट्ट एक से बढ़कर एक फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं. उनके द्वारा निर्देशित फिल्मों में कई ऐसी फिल्में भी हैं, जो जिंदगी की तल्ख हकीकतों से वाकिफ कराती हैं.

Advertisement
Read Time: 21 mins
नई दिल्ली:

महेश भट्ट एक से बढ़कर एक फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं. उनके द्वारा निर्देशित फिल्मों में कई ऐसी फिल्में भी हैं, जो जिंदगी की तल्ख हकीकतों से वाकिफ कराती हैं. लेकिन अब महेश भट्ट दर्शकों के सामने असल जिंदगी के नायकों को पर्दे पर पेश करने जा रहे हैं. महेश भट्ट होस्ट के अवतार में 'पहचान: द अनस्क्रिप्टेड शो' को दर्शकों के सामने ला रहे हैं और इसे लेकर वे बहुत उत्साहित हैं. गौरतलब है कि सेलिब्रिटीज को लेकर भारत में कई शोज बने हैं, जो काफी मशहूर भी‌ रहे हैं, मगर रियल लाइफ हीरोज पर कम ही शोज बने हैं. लेकिन अब महेश भट्ट के नये शो से लोगों को जिंदगी के असली नायकों को करीब से जानने का मौका मिलेगा.

'पहचान: द अनस्क्रिप्टेड शो' 16 एपिसोड की एक ऐसी डॉक्यू ड्रामा सीरीज होगी, जिसमें दुनिया भर के मशहूर सिख सुमदाय की दिलदार शख़्सियतों को बड़े ही दिलचस्प अंदाज में पेश किया जाएगा. इस अनूठे शो में डॉ. प्रभलीन सिंह के प्रेरणादायक जीवन को उकेरा जाएगा तो वहीं अर्थशास्त्री मोंटेक सिंह आहलूवालिया, संत सीचेवाल, सोनी टीवी के सीईओ एन. पी. सिंह, सेवियर सिंह ओबेरॉय सर, राजू चड्ढा, शैंटी सिंह और अन्य नामी-गिरामी सिख शख़्सियतों की कहानियों को भी बयां किया जाएगा.

शो‌ के‌ मेकर्स ने‌ इस अनोखे शो के बारे‌ में बात करते हुए कहा, "हम चाहते थे कि कोरोना‌ काल के बाद हम दर्शकों के सामने‌ वास्‍तविक घटनाओं से जुड़ी कहानियों और उनके पीछे के असली नायकों को पेश करें. हम उम्मीद करते हैं हमारे इस शो की गिनती ना सिर्फ साल के‌ सबसे बड़े शो के तौर पर‌ होगी, बल्कि हमें इस बात का भी पूरा यकीन है कि हम एक ऐसा शो बनाने में भी कामयाब होंगे जिससे लोग प्रेरणा ले सकेंगे".

वहीं 'पहचान: द अनस्क्रिप्टेड शो' को होस्ट करने जा रहे महेश भट्ट कहते हैं, "कोरोना काल में हुई बर्बादी के माहौल में लोग संशय और डर के वातावरण में जीने को मजबूर थे, मगर लोग उज्ज्वल भविष्य, रचनात्मकता और एक-दूसरे की देखभाल की भावना से भी लबरेज थे. मुझे इन भावनाओं का तब शिद्दत से एहसास हुआ जब मैंने‌ देखा कि देश और दुनिया भर के बहादुर सिखों ने‌ लोगों की मदद के लिए वो सब किया, जिसके बारे‌ में सोच भी नहीं पा रहा था. लग रहा था मानो ईश्वर भी हार मान चुका है. इस बुरे वक्त में देश के सभी संस्थान मानवता की मदद करने में नाकाम हो चुके थे. ऐसे में बहादुर सिखों ने हार नहीं मानी और इंसानियत की डोर पकड़कर ज़रूरतमंद लोगों की‌‌‌ मदद करने‌ में कोई कसर नहीं छोड़ी".

Advertisement

महेश भट्ट आगे कहते हैं, "इंसानियत की सेवा में सबसे आगे खड़े सिख समुदाय की इन सभी शख़्सियतों की तस्वीरें हमेशा-हमेशा के लिए मेरे जहन में उतर गयी हैं. ऐसे में मैंने 500 सालों से मानवता की सेवा में जुटे सिख समुदाय से ताल्लुक रखनेवाले इन विनम्र, वीर और दिलदार सिखों से संवाद स्थापित करने और उन्हें पर्दे पर पेश करने के बारे में सोचा. ऐसा करने का मेरा मकसद है कि लोग सिख‌ समुदाय की सेवा करने‌‌ की भावना के साथ-साथ उनकी उदारता के इतिहास से भी परिचित हो सकें. इन्हें हम 21वीं सदी के योद्धा के तौर पर पुकार सकते हैं जिन्हें उदारता और सेवा की भावना अपने पूर्वजों से विरासत में प्राप्त हुई है".

Advertisement

उल्लेखनीय है कि शो में शामिल होने वाले हरेक खास मेहमान को एक गाना समर्पित किया जाएगा और ऐसे में शो में कुल 16 जज्बाती गाने होंगे. इस शो के निर्देशन की कमान सुहरिता के हाथों में होगी, तो वहीं‌ विनय भारद्वाज इसका निर्माण करेंगे. 'अ शाइनिंग सन स्टूडियोज' प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाले शो 'पहचान: द अनस्क्रिप्टेड शो' को जल्द ही एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा.

Advertisement

ये भी देखें: रणवीर सिंह, अनन्या पांडे और निम्रत कौर समेत कई सेलिब्रिटी एयरपोर्ट पर आए नजर

Featured Video Of The Day
Bihar Flood: बिहार के 12 जिलों में कैसे बाढ़ ने लाखों लोगों की जिंदगी तबाह कर दी है? | NDTV India