10 साल बाद ऐसे दिखते हैं महाभारत के दुर्योधन, कभी अर्पित रांका ने सीरियल के लिए बढ़ाया था सौ किलो वजन

उस महाभारत ने हाल ही में दस साल पूरे किए हैं. पूरा एक दशक बीत चुका है. लेकिन तब से अब तक अर्पित रांका की फिटनेस और स्मार्टनेस पर कोई खास बदलाव दिखाई नहीं देता. अर्पित रांका ने खुद को पहले की ही तरह फिट और एक्टिव रखा है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

कभी दुर्योधन तो कभी कंस बन कर अर्पित रांका छोटे पर्द पर नजर आए. अपने रोल्स के लिए उनका डेडिकेशन और मेहनत काबिले तारीफ रहा है. महाभारत में दुर्योधन बन कर अर्पित रांका जब छोटे पर्दे पर दिखे तब अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपने फिट फिजीक से भी फैन्स को आकर्षित किया. उस महाभारत ने हाल ही में दस साल पूरे किए हैं. पूरा एक दशक बीत चुका है. लेकिन तब से अब तक अर्पित रांका की फिटनेस और स्मार्टनेस पर कोई खास बदलाव दिखाई नहीं देता. अर्पित रांका ने खुद को पहले की ही तरह फिट और एक्टिव रखा है.

दुर्योधन के जिस किरदार ने अर्पित रांका को घर घर तक पॉपुलर कर दिया. उस किरदार के लिए अर्पित रांका ने पहले इंकार कर दिया था.

Advertisement

लेकिन मेकर्स उन्हें इस रोल की अहमियत समझाई. तब अर्पित रांका को ये अहसास हुआ कि वो दुर्योधन का रोल कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

अर्पित रांका का फिल्मी डेब्यू अजय देवगन की फिल्म भोला से हुआ. जिसमें उन्होंने भूरा का रोल निभाया था. भोला फिल्म में विलेन की टोली का हिस्सा बना दिखाई देता है.

Advertisement

मायथॉलॉजी से जुड़े किरदार निभाने के लिए अर्पित रांका ने अपने लुक्स में काफी बदलाव किया. लेकिन कंस के लिए सबसे ज्यादा मेहनत की. कंस का रोल निभाने के लिए अर्पित रांका ने अपना वजन सौ किलो तक बढ़ाया ताकि उम्र के साथ जस्टिफाई कर सकें. जिस वक्त अर्पित रांका ने कंस का रोल निभाया था उनकी उम्र 29 साल ही थी.

अर्पित रांका के करियर की शुरुआत ही पौराणिक सीरियल्स से हुई. उन्होंने सबसे पहले साल 2008 में जय श्री कृष्णा में काम किया. घर घर में पहचान तो खैर महाभारत से ही मिली. जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर इन ए निगेटिव रोल के लिए नॉमिनेशन भी मिला.


साल 2012 में शादी के बंधन में बंधे अर्पित रांका के दो बच्चे भी हैं. वो अपनी पत्नी निधि के साथ नच बलिए सात में दिखाई दे चुके हैं.

Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone