छोटे पर्दे का वो सीन जिसे देखकर शोक में डूब में गया था पूरा देश, हर मां और बहन की आंख में थे आंसू

स्टार प्लस पर एक सीरियल आता था 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' इस शो के साथ ज्वाइंट फैमिली का प्यार,  रिश्तों में उतार चढ़ाव और कहानी में बदलाव का ट्रेंड शुरू हुआ. जिसके एक सीन ने जबरदस्त टीआरपी हासिल की थी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस सीन को पहचाना आपने ?
नई दिल्ली:

डेली सोप का दौर जब शुरू हुआ तो घर का हर शख्स एक वक्त पर टीवी से चिपक कर बैठता था और सभी साथ बैठकर शो देखा करते थे. वैसे तो प्राइवेट चैनल्स आने के बाद डेली सोप्स  की कमी नहीं थी. इनमें भरपूर फैमिली ड्रामा होता था. सास बहू की नोकझोंक के साथ विलेन या किसी बाहरी के दखल से  घर में क्लेश और कभी प्यार के  साथ कहानी आगे बढ़ा करती थी. उस दौर में स्टार प्लस पर एक सीरियल आता था 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' इस शो के साथ ज्वाइंट फैमिली का प्यार,  रिश्तों में उतार चढ़ाव और कहानी में बदलाव का ट्रेंड शुरू हुआ. जिसके एक सीन ने जबरदस्त टीआरपी हासिल की थी. 

मिहीर वीरानी की मौत

इस शो के दो अहम किरदार थे मिहीर वीरानी और उनकी पत्नी तुलसी वीरानी. मिहीर वीरानी  का रोल अदा  किया था अमर उपाध्याय ने और तुलसी वीरानी बनीं थी स्मृति ईरानी. शो का एक सीन ऐसा था जिसमें मिहीर वीरानी की मौत हो जाती है. उनकी डेड बॉडी घर में रखी होती है और तुलसी मंदिर से पूजा करके लौटती है. लाल रंग के लिबास से सजी तुलसी जब पति को इस हाल में देखती है तो पहले तो यकीन नहीं कर पाती और उसके बाद फूट फूट कर रोती है. शो का ये सीन कई मायनों में यादगार बन गया.

Advertisement

नहीं मिला एक हफ्ते तक खाना

इस सीन के बाद से डेली सोप में किसी भी हिट किरदार का मरना और फिर जिंदा लौट कर आना एक ट्रेंड सा बन गया. एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर इस सीन के वायरल होने  के बाद लिखा कि मिहीर एक बार मरा और फिर बार बार मरता रहा. एक यूजर ने लिखा कि मेरी मम्मी इस सीन को देखकर इतना अपसेट हो गईं कि पूरे हफ्ते ढंग से खाना नहीं खाया और हमें भी नहीं दिया. एक यूजर ने लिखा कि उस समय वो भी सीरियल के फैन थे और ये सीन देखकर खूब फूट फूट कर रोए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh में महिला सरपंचों का दर्द, दूसरों के दवाब में करना पड़ता है काम | Hamaara Bharat