KBC 16 में महाभारत के इस सावल का जवाब नहीं दे सका ये शख्स, हारा 25 लाख, आपको पता है इसका जवाब?

KBC16 में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से पूछा महाभारत से जुड़ा एक सवाल. फंसा ऐसा पेंच कि 25 लाख से गिरकर 3 लाख 20 हजार लेकर घर लौटा कंटेस्टेंट.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K
नई दिल्ली:

कौन बनेगा करोड़पति का सोलहवां सीजन सोमवार 12 अगस्त को अभिनेता अमिताभ बच्चन के इमोशनल मैसेज के साथ शुरू हुआ. एक्टर ने अपने जाने पहचाने अंदाज में एपिसोड की शुरुआत की और शो के दौरान दर्शकों से मिले प्यार के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, "आज एक नए सीजन की शुरुआत है लेकिन आज मेरे पास शब्द नहीं हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी शब्द आपके प्यार के लिए आभार व्यक्त नहीं कर सकता." शो की शुरुआत करते हुए बिग बी ने कंटेस्टेंट्स का परिचय करवाया और 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' राउंड खेलने के बाद उन्होंने बेंगलुरु के उत्कर्ष बक्सी का हॉट सीट पर स्वागत किया.

एचआर प्रोफेशनल उत्कर्ष ने क्विज गेम अच्छा खेला लेकिन महाभारत पर पूछे गए 25 लाख रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सके जिस सवाल का उत्कर्ष जवाब नहीं दे सके वह था: महाभारत के अनुसार किस देवता ने अंबा को एक माला दी थी और कहा था कि जो कोई भी इसे पहनेगा वह भीष्म का वध करेगा? इसके ऑप्शन थे भगवान शिव, भगवान कार्तिकेय, भगवान विष्णु और भगवान वायु. सवाल को लेकर डामाडोल उत्कर्ष ने 'वीडियो कॉल ए फ्रेंड' लाइफलाइन की मदद ली. उन्होंने अपने दोस्त को फोन किया जिसने उसे बताया कि सही जवाब भगवान शिव है.

उत्कर्ष अपने दोस्त की सलाह पर भरोसा नहीं कर रहे थे. उन्होंने एक और लाइफलाइन 'डबल डिप' ली. यहां सवाल का जवाब देने के लिए दो मौके मिलते हैं लेकिन खेल को नहीं छोड़ा जा सकता. लाइफलाइन लेने के बाद उसने सबसे पहले भगवान शिव को जवाब के तौर पर चुना जो कि असल में गलत था. फिर उसने भगवान वायु का ऑप्शन चुना वो भी गलत था और उत्कर्ष ने केबीसी 16 पर 25 लाख रुपये जीतने का मौका खो दिया.

Advertisement

इस सवाल का सही जवाब भगवान कार्तिकेय था. अमिताभ बच्चन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, "भगवान कार्तिकेय ने कठोर तपस्या के बाद अपने छह मुख वाले अवतार में अंबा के सामने प्रकट हुए और उन्हें एक माला भेंट की. उन्होंने कहा कि जो भी इसे पहनेगा वह भीष्म को मार सकेगा. चूंकि कोई भी ऐसा करने के लिए तैयार नहीं था इसलिए उन्होंने इसे एक खंभे पर फेंक दिया. बाद में जब अंबा ने शिखंडी के रूप में पुनर्जन्म लिया तो उसने माला पहनी और भीष्म को मार डाला." अपने गलत जवाब के चलते उत्कर्ष ने 12.5 लाख रुपये जीतने का मौका खो दिया. अगर वो जवाब ना देकर ये ऑप्शन चुनते तो इतनी रकम लेकर घर जा सकते थे. आखिरकार वह 3.20 लाख रुपये लेकर शो से निकले.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat