Kapil Sharma: जब हर 15 अगस्त को कपिल शर्मा इस एक्टर को समझ लेते थे फ्रीडम फाइटर, पढ़ें कॉमेडी किंग से जुड़ा मजेदार किस्सा

Kapil Sharma: एक दौर था जब 15 अगस्त के मौके पर कुछ फिल्में अकसर आया करती थीं. इसी वजह से कपिल शर्मा एक एक्टर को फ्रीडम फाइटर समझ बैठे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
K
नई दिल्ली:

मौका आजादी के दिन का होता है तो दूरदर्शन से लेकर चैनल्स तक में देशभक्ति फिल्मों का आना शुरू हो जाता है. अब तो खैर देखने वालों के पास बहुत वैरायटी होती है. ओटीटी से लेकर सोशल मीडिया पर बहुत कुछ वैरायटी वाला कंटेंट मिल जाता है. लेकिन एक समय में ऐसा भी था जब खुद को एंटरटेन करने या मूवीज देखने के ऑप्शन बहुत कम हुआ करते थे. उस वक्त जो भी टीवी पर या उपलब्ध चैनल पर आता था वही देखना पड़ता था. ऐसे दौर में 15 अगस्त के मौके पर कुछ चुनिंदा फिल्में हर साल रिपीट होती थीं. जिनसे जुड़ा एक मजेदार किस्सा कपिल शर्मा ने अपने रियलिटी शो में शेयर किया. 

इस एक्टर को समझ लिया था फ्रीडम फाइटर

कपिल शर्मा ने अपने शो में बताया कि जब वो छोटे थे तब आजादी के दिन यानी कि 15 अगस्त को क्रांतिवीर नाम की मूवी अक्सर आया करती थी. न सिर्फ स्वतंत्रता दिवस बल्कि कई बार गणतंत्र दिवस पर भी फिल्म का टेलीकास्ट होता था. इस फिल्म में नाना पाटेकर लीड रोल में थे कपिल शर्मा ने कहा कि वो उस फिल्म को हर बार देखकर ये सोचा करते थे कि नाना पाटेकर ही रियल फ्रीडम फाइटर हैं जो हर आजादी के दिन और गणतंत्र दिवस पर टीवी पर दिखाई देते हैं. 

ऐसी थी फिल्म की कहानी

नाना पाटेकर, डिंपल कपाड़िया, अतुल अग्निहोत्री और ममता कुलकर्णी स्टारर ये फिल्म रिलीज हुई थी साल 1994 में. फिल्म की कहानी एक ऐसे युवा की थी जो खुद  एक फ्रीडम फाइटर का पोता था. वो एक चॉल ओनर के घर रहता था. कहानी में मोड़ तब आता है जब उस चॉल को तोड़ कर बिल्डर बिल्डिंग बनाना चाहता है. इसलिए दंगे तक भड़का देता है. ऐसे हालात में फिल्म का हीरो कैसे दूसरे लोगों को सजग करता है और अधिकारों की लड़ाई लड़ना सिखाता है. इसी पर बेस्ड है फिल्म क्रांतिवीर की कहानी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी