इस बीमारी की शिकार हैं हिना खान, रमजान के दिनों में होती है तकलीफ, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पूछे घरेलू नुस्खे

हिना खान ने सोशल मीडिया एक पोस्ट शेयर की. इस पोस्ट में उन्होंने रमजान के दौरान होने वाली तकलीफ के बारे में बात की.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
हिना खान की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल
नई दिल्ली:

एक्ट्रेस हिना खान गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी (जीईआरडी) से पीड़ित हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर अपनी हालत के बारे में जानकारी दी. हिना ने बताया कि रमजान के महीने में उनकी हालत काफी खराब हो जाती है. अपने फॉलोअर्स से सलाह मांगते हुए उन्होंने इस हालत में अपनी सेहत का खयाल रखने के लिए टिप्स मांगी. 15 मार्च को एक्ट्रेस ने हाथ में खजूर पकड़े हुए एक तस्वीर शेयर की. इस फोटो के साथ उन्होंने अपनी गंभीर हालत के बारे में भी बताया. अपने फैन्स से सुझाव मांगते हुए उन्होंने अपने लिए कुछ घरेलु टिप्स भी मांगी. खासतौर से रमजान में खुद का खयाल रखने के लिए.

हिना ने लिखा, "मुझे गंभीर गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी (जीईआरडी) है और दुर्भाग्य से अगर मैं उपवास जारी रखती हूं तो रमजान के दौरान यह बदतर हो जाता है..मां कहती हैं कि अजवा खजूर से मुझे बेहतर लगेगा. क्या आप कुछ घरेलू टिप्स/नुस्खा बता सकते हैं? प्लीज यहां टिप्पणी करें, डीएम ना करें.. आपके मैसेजेस वहीं खो जाएंगे."

Advertisement

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्होंने वही लिखा जो उनकी मां ने सुझाया था और लिखा, "मम्मी ने कहा कि कुछ भी खाने से पहले सहरी में एक अजवा खजूर खाओ खाली पेट... एसिडिटी नहीं होगी." उन्होंने यह भी लिखा कि उन्होंने हर किसी से कमेंट करने के लिए क्यों कहा और बताया, “ज्यादा नहीं बोल रही हूं लेकिन मेरे लिए अपने डीएम के पर जाना असंभव है. आप सभी मुझे बहुत प्यार देते हैं. मैं इसके बारे में पोस्ट या ट्वीट करूंगी. कमेंट करें और मुझे बताएं."

Advertisement

बताया जा रहा है कि गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी तब होती है जब पेट का एसिड बार-बार आपके मुंह और पेट (ग्रासनली) को जोड़ने वाली नली में वापस प्रवाहित होता है. यह बैकवॉश (एसिड रिफ्लक्स) आपके अन्नप्रणाली की परत को परेशान कर सकता है. कई लोगों को समय-समय पर एसिड रिफ्लक्स का अनुभव होता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
जब यूपी में टमाटर के लिए लगी "Z+ सिक्योरिटी'