Janmashtami 2022: बचपन में राधा बना करती थीं 'भाबीजी घर पर हैं' की अंगूरी भाभी, यूं मनाती थीं कृष्ण जन्माष्टमी

Happy Janmashtami 2022: जन्माष्टमी कब है? कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर यही सबसे बड़ा सवाल है क्योंकि कहीं जन्माष्टमी 18 अगस्त को मनाई जा रही है तो कहीं 19 अगस्त को.

Advertisement
Read Time: 11 mins
H
नई दिल्ली:

Janmashtami 2022 Date: जन्माष्टमी कब है? कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर यही सबसे बड़ा सवाल है क्योंकि कहीं जन्माष्टमी 18 अगस्त को मनाई जा रही है तो कहीं 19 अगस्त को. इस तरह जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर भी बिल्कुल रक्षा बंधन जैसी स्थिति बनी हुई है. इस तरह जन्माष्टमी कब, कैसे और कितने बजे मनाई जाएगी, इसे लेकर अलग-अलग बातें सामने आ रही हैं. लेकिन जन्माष्टमी को लेकर उत्साह चारों ओर है. बॉलीवुड से सितारों से लेकर टेलीविजन के सितारों तक इस त्योहार को बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं. 'भाबीजी घर पर हैं' की अंगूरी भाभी शुभांगी अत्रे ने बताया कि कैसे वह जन्माष्टमी मनाया करती थीं.

जन्माष्टमी सेलिब्रेशन (Janmashtami Celebration)

ऐंडटीवी के शो 'भाबीजी घर पर हैं' की अंगूरी भाभी यानी शुभांगी अत्रे ने भी इस त्योहार को लेकर बताया, 'जन्माष्टमी (Happy Janmashtami 2022) का उत्सव मेरे बचपन की कुछ खुशनुमा यादों में से एक है. मेरी मां मुझे इंदौर में मेरे स्कूल के दही कला जश्न के लिये राधा के रूप में तैयार करती थीं. मेरे पापा मुझे प्रसिद्ध लक्ष्मीनारायण मंदिर में ले जाते थे, जो बिरला मंदिर या कृष्णा परनामी मंदिर के नाम से मशहूर है. यहां पर जन्माष्टमी (Janmashtami 2022 Date Time) का उत्सव बड़े पैमाने पर मनाया जाता है और लोग भगवान का आशीर्वाद लेने के लिये आते हैं. घर पर हम, जमीन पर बच्चे के पैरों के निशान भी बनाते हैं, जो बाल कृष्ण के कदमों का प्रतीक हैं. और हम आरती एवं खास मिठाइयों जैसे कि माखन मिश्री, लौकी की बर्फी, मखाना खीर एवं ऐसे ही अन्य स्वादिष्ट प्रसाद, जो भगवान कृष्ण (Lord Krishna) को भोग लगाने के लिये मेरी मां एवं दादी घर पर ही बनाती हैं, के लिए आधी रात तक जागते हैं. इस दौरान मध्य प्रदेश के सभी मंदिरों को बेहद खूबसूरती से सजाया जाता है और मटकी-तोड़ समारोह एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसे सभी को जरूर देखना चाहिए. काश कि इन सारे पलों आनंद मैं एक बार फिर से इंदौर जाकर उठा पाती. इस जन्माष्टमी मेरी सभी लोगों के लिए यही कामना है कि भगवान कृष्ण सभी की जिंदगी में खुशियां एवं शांति लेकर आएं.'

VIDEO: मलाइका अरोड़ा की पार्टी में एक साथ दिखीं गौरी खान, महीप कपूर और सीमा सजदेह

Advertisement

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है