टूटी 6 साल की शादी, पति ने रचाया दूसरा निकाह... जिंदगी के उतार चढ़ाव में 10 साल में इतनी बदली गुस्ताख दिल की सना अमीन शेख

सना अमीन शेख इस शो में लाजवंती भारद्वाज का किरदार अदा किया था, जिसे प्यार से लज्जो नाम से भी पुकारा जाता था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

दस साल का वक्त कुछ कम नहीं होता. उम्र की लकीरें चेहरे की ताजगी पर हावी होने लगती है. उसके साथ अगर वक्त भी उतार चढ़ाव भरा हो तो उसके निशान भी खुशनुमा चेहरे पर नजर आने ही लगते हैं. लेकिन सना अमीन शेख को देखकर आपको शायद ये लग सकता है कि वक्त कहीं ठहर सा गया है. गुस्ताख दिल में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं सना अमीन शेख आज भी उतनी ही अजीज और खुशनुमा नजर आती हैं. जैसा दस साल पहले दिखा करती थीं.

सना अमीन शेख इस शो में लाजवंती भारद्वाज का किरदार अदा किया था, जिसे प्यार से लज्जो नाम से भी पुकारा जाता था.

साल 2013 में आए शो गुस्ताख दिल की लज्जो बनने से पहले सना अमीन शेख ससुराल सिमर का में भी नजर आईं थीं. जिसमें उन्होंने नैना नाम की वैंप का किरदार अदा किया था.इससे पहले वो जीत जाएंगे हम और मेरा नाम करेगी रोशन नाम के सीरियल में भी लीड रोल अदा कर चुकी थीं.

सना अमीन शेख ने अपने करियर की शुरुआत काफी पहले कर दी थी. वो साल 1995 में आए शो हसरतें और डीडी नेशनल के शो जुनून में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आईं थीं.

Advertisement

टीवी पर काम करने से पहले सना अमीन शेख ने बतौर रेडियो जॉकी भी काम किया है. उन्होंने आरजे के ऑडिशन के बारे में सुना तो अपनी किस्मत आजमाने रेडियो मिर्ची पहुंची. जहां वो सेलेक्ट भी हुईं और लंबे समय तक खूबसूरत सना के साथ और टीआरपी टेलीविजन रेडियो पर नाम के शो में अपनी आवाज का जादू चलाया.

Advertisement

सना अमीन शेख को करियर में जो बुलंदियां मिलीं उतनी खुशियां मैरिड लाइफ में नहीं मिल सकीं. उन्होंने साल 2016 में डायरेक्टर अजीज शेख से शादी की. लेकिन ये शादी छह साल से ज्यादा नहीं टिक सकी. साल 2022 में दोनों ने तलाक ले लिया.

Advertisement

जिंदगी के इन उतार चढ़ाव से सना अमीन शेख प्रभावित जरूर हुईं. लेकिन टूटी नहीं. वो अपने काम में जुटी रहीं. पिछले ही साल वो सोनी लिव की सीरीज स्कैम 2003 में नफीसा तेल्गी के रोल में नजर आईं. उनका बॉलीवुड डेब्यू सिंघम से हुआ. इसके अलावा वो टेबल नंबर 21, आईलैंड सिटी, बमफाड़ और मैं मुलायम सिंह यादव में भी काम कर चुकी हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
S Jaishankar ने UN में Cross Border Terrorism को लेकर Pakistan को यूं लगाई फटकार
Topics mentioned in this article