देख भाई देख के संजू को 31 साल बाद देख फैंस रह गए हक्के-बक्के, पहचानने से कर दिया इनकार, बोले- ये इतने सीरियस कैसे हो गए!

पॉपुलर सीरियल देख भाई देख के संजू का किरदार निभाने वाले विशाल सिंह का लुक 31 सालों में पूरा बदल चुका है. उन्हें देखने के बाद लोग उन्हें पहचान नहीं पा रहे और हैरान हैं कि क्या ये वही प्यारे संजू हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
देख भाई देख के संजू की फोटो वायरल
नई दिल्ली:

एक जमाना था जब टेलीविजन शो पर सास-बहू के झगड़े और नागिनों या डायनों के ग्राफिक्स के साथ लिए सीन्स नहीं होते थे. पहले दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शो में या तो संजीदा कहानियां नजर आती थी, या फिर हल्की-फुल्की कॉमेडी होती थी, जिन्हें पूरा परिवार एक जगह पर बैठकर देखा करते थे. 90 के दशक में एक ऐसा ही शो टेलीविजन पर दिखाया जाता था- देख भाई देख. इस शो में एक फैमिली की जिंदगी को दिखाया गया था, जो मुंबई के एक आलीशान बंगले में रहते थे और अपनी हरकतों से दर्शकों को खूब हंसाते थे.

इसी शो में एक किरदार था संजू का, जो इस शो का सबसे प्यारा किरदार था, जो बिना कुछ सोचे-समझे पूरे घर में घूमता रहता था. आज भी ये कैरेक्टर हर किसी की जहन में ताजा है. संजू का किरदार निभाने वाले विशाल सिंह आज भी टीवी पर एक्टिव हैं लेकिन अब उनका लुक बहुत ज्यादा बदल चुका है.

Advertisement

ऐसे हुई थी शुरुआत

‘देख भाई देख' में संजू का किरदार निभाने वाले विशाल सिंह का लुक अब काफी बदल चुका है. वो स्टार प्लस के शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है' में नैतिक का किरदार भी निभा चुके हैं.  इंदौर के रहने वाले विशाल सिंह ने 1982 में फिल्म राजपूत से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उन्होंने एक बच्चे का रोल किया था. इसके बाद वो साइंस फिक्शन आधारित शो इंद्रधनुष में दिखाई दिए थे. उन्होंने डीडी नेशनल के शो में भारत एक खोज में निजमुदुल्लाह का रोल किया था. 

डीडी नेशनल पर ही प्रसारित 'देख भाई देख' से उन्हें बड़ी पहचान मिली. उनका कैरेक्टर आज भी याद किया जाता है. उन्होंने सिंगर पंकज उदास के एक म्यूजिक वीडियो में भी काम किया था, जिसमें विशाल एक शराबी का किरदार निभाया था. गुल गुलशन गुलफाम में उन्होंने बिलाल का किरदार निभाया था.

Advertisement

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में निभाया नैतिक का किरदार

2016 में, उन्हें स्टार प्लस की सबसे लंबे समय तक चलने वाली ड्रामा सीरीज़ ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है' में नैतिक सिंघानिया का किरदार निभाया था. उन्हें टेलीविजन इंडस्ट्री में 35 साल का समय हो चुका है. 

Featured Video Of The Day
Jammu Reasi Bus Attack: NIA ने Rajouri में 5 जगहों पर ली तलाशी, जब्‍त सामग्रियों की शुरू की जांच