19 साल की उम्र में ही इस शो से टीवी की क्वीन बनीं थीं एकता कपूर, फिर हुआ ऐसा कि हिट शो देने में लग गए 6 साल

एकता कपूर ने बहुत कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था और सिर्फ 19 साल की उम्र में एक मजेदार कॉमेडी शो बना दिया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
19 साल की उम्र में ही टीवी की क्वीन बन गई थीं एकता कपूर
नई दिल्ली:

टीवी की दुनिया का सबसे बड़ा नाम एकता कपूर हैं. एकता कपूर ने जितने भी सीरियल्स बनाए हैं वो ज्यादातर हिट ही रहे हैं. इसी वजह से उन्हें टीवी की क्वीन कहा जाता है. टीवी के साथ अब एकता फिल्मों में भी हाथ आजमा रही हैं. वो कई फिल्में प्रोड्यूस कर चुकी हैं. एकता ने बहुत कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था और सिर्फ 19 साल की उम्र में एक मजेदार कॉमेडी शो बना दिया था. जो आज भी लोगों को बहुत पसंद है. एकता कपूर 7 जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एकता के बर्थडे के मौके पर बताते हैं कि कैसे वो इतनी कम उम्र में टीवी पर राज करने लगी थीं.

पापा की डांट के बाद की नौकरी

Advertisement

एकता कपूर बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र और शोभा कपूर की बेटी हैं. एकता अब बालाजी टेलिफिल्म्स नाम की कंपनी अपनी मां के साथ चलाती हैं. एकता बहुत पार्टी करती थीं जिसके बाद एक दिन जितेंद्र ने उनकी डांट लगाई और उसके बाद से उन्होंने नौकरी करना शुरू कर दिया था. नौकरी के दौरान ही एकता को सीरियल बनाने का आइडिया आया था. उन्होंने सबसे पहले टीवी शो मानो या ना मानो बनाया था.

Advertisement

19 साल की उम्र में बनाया ये हिट शो

मानो या ना मानो से टीवी की दुनिया में कदम रखने वाली एकता ने उसके बाद कॉमेडी शो हम पांच बनाया. उनका ये शो सुपरहिट रहा था. हम पांच के दौरान एकता सिर्फ 19 साल की थीं. हम पांच के बाद एक हिट शो देने में एकता को 6 साल लग गए थे. हम पांच के बाद उनका कोई भी शो कमाल नहीं दिखा पाया था.

इस शो ने बदली किस्मत

Advertisement

एकता कपूर ने 6 साल तक स्ट्रगल करने क बाद क्योंकि सास भी कभी बहू थी शो बनाया. इस शो के बाद से एकता ने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो अपने ज्यादातर शो के नाम क शब्द से शुरू करती थीं. उन्होंने कहानी घर-घर की, कुटुंब, कुंडली भाग्य, कैसा ये प्यार है जैसे कई शोज बनाए. अब एकता टीवी सीरियल्स के साथ वेब शो और फिल्में भी बनाती हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
IND W vs SA W: Indian Women Cricket Team ने थोक में बनाए Record, 1 दिन में बना डाले 525 रन