महाभारत में इस एक्टर ने द्रोणाचार्य के रोल को कर दिया था मना, 36 साल बाद बोले- मैं किसी बुड्ढे का रोल...

शो में सुरेंद्र पाल ने द्रोणाचार्य का रोल निभाया था. अब सालों बाद उन्होंने खुलासा किया है कि मैंने इस रोल के लिए पहले मना किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
महाभारत में इस एक्टर ने द्रोणाचार्य का रोल करने से कर दिया था मना
नई दिल्ली:

बीआर चोपड़ा की महाभारत टीवी के बेहतरीन शोज में से एक है. नेशनल पर आए इस शो को इतना पसंद किया गया था कि लोग आज भी इसके बारे में बात करते हुए नजर आते हैं. शो में सुरेंद्र पाल ने द्रोणाचार्य का रोल निभाया था. अब सालों बाद उन्होंने खुलासा किया है कि मैंने इस रोल के लिए पहले मना किया था लेकिन बाद में पता चला कि ये रोल कितना इंपॉर्टेंट था.

सुरेंद्र पाल ने किया खुलासा

सुरेंद्र पाल ने एक इंटरव्यू में कहा- मुझे लगा था मेरा करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया था तो मैंने गूफी साहब को मना कर दिया. मैंने कहा- सर मैं किसी बुड्ढे का रोल नहीं करूंगा क्योंकि मैं एक हीरो बनने आया हूं फिल्म इंडस्ट्री में. उन्होंने मुझसे कहा रुको-रुको. मैंने कहा मैं ऑफिस से जाता हूं. मैं निकल गया. उन्होंने कहा-द्रोणाचार्य बुड्ढा था? द्रोणाचार्य आर्मी का जनरल था. वो दस अर्जुन और दस दुर्योधन बना सकता था और उन्होंने काफी देर तक मुझे डांटा. चोपड़ा साहब ने उन्हें शांत रहने के लिए भी कहा था. शांत हो जाइए बच्चे हैं आजकल के.

Advertisement

गूफी ने आगे कहा- क्या बच्चे हैं. पढ़े लिखे हैं ना. आता जाता कुछ है नहीं और काम करने के लिए चले आते हैं. इन्हें बताइए द्रोणाचार्य कौन थे, उन्होंने क्या किया था. द्रोणाचार्य जैसा कोई शख्स नहीं हो सकता है. भीष्म पितामह, द्रोणाचार्य महाभारत के पिलर थे. गूफी की ये बात सुनकर सुरेंद्र पाल द्रोणाचार्य का किरदार निभाने के लिए तैयार हो गए थे और उन्होंने फिर ये सबसे बेहतरीन रोल निभाया था. बीआर चोपड़ा की महाभारत का टेलीकास्ट लॉकडाउन में दोबारा हुआ था. इस समय भी इसे लोगों ने खूब देखा था. महाभारत की लॉकडाउन में टीआरपी बहुत ही अच्छी आई थी. लोग सारे पुराने सीरियल्स टीवी पर देखना पसंद कर रहे थे.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sustainable Infrastructure की राह मुश्किल, फिर भी आगे बढ़ता गया Adani Group: Pranav Adani