1547 एपिसोड वाले शो CID की कास्टिंग सुन छूटेगीं हंसी, मेकर्स ने बताया कैसे मिले थे एसीपी प्रद्युमन से लेकर अभिजीत

सीआईडी के हर किरदार का अपना एक अंदाज था. फिर वो दया हो, एसीपी प्रद्युमन हो या सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत. इस स्टार कास्ट की कास्टिंग किस तरह से की गई थी वो क्रिएटर ने खुद खुलासा किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ऐसे हुई थी CID की कास्टिंग, मेकर्स ने किया था खुलासा
नई दिल्ली:

1547 एपिसोड वाला सीआईडी एक ऐसा शो है जिसने कई सालों तक लोगों का एंटरटेनमेंट किया है. शो के रिपीट एपिसोड आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. इस शो ने तीन दशकों तक लोगों के दिलों पर राज किया है. इस शो में जिस तरह से केस सॉल्व किया जाता था वो काबिल-ए-तारीफ था. शो के हर किरदार का अपना एक अंदाज था. फिर वो दया हो, एसीपी प्रद्युमन हो या सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत. इस स्टार कास्ट की कास्टिंग किस तरह से की गई थी वो क्रिएटर ने खुद खुलासा किया था.

इस तरह हुई थी कास्टिंग

सीआईडी के डायरेक्टर बीपी सिंह ने बताया था कि कैसे उन्होंने सबकी कास्टिंग की थी. उन्होंने बताया कि मैंने एक मराठी शो बनाया था 100 वो सुपरहिट हुआ था. उसी दौरान उनकी एक डॉक्टर से मुलाकात हुई थी. वो एक फॉर्नेंसिक डॉक्टर थे. उन्होंने मुझे एक स्टोरी कि मुर्दा कभी झूठ नहीं बोलेगा. इसके बाद एसीपी की कास्टिंग तो उनका चेहरा किसी से नहीं मिलता है. जब वो कहते हैं यस, ये होकर रहेगा. तो लोग उस पर विश्वास करते हैं और जैसे वो कहते थे तो लगता है होना ही है.

Advertisement

ऐसे हुई अभिजीत की कास्टिंग 

एक फिल्म आई थी सत्या. जिसमें एक इंस्पेक्टर आदित्य श्रीवास्तव था. उन्हें वहां से कास्ट किया गया. उससे पहले आशुतोष गवारेकर वो रोल करते थे.  उन्होंने कहा मैं लगान बनाने जा रहा हूं. अगर लगान पिट गई तो मैं आ जाऊंगा. फिर हमने उनका ट्रांसफर कर दिया था. क्योंकि हम जब रोड पर जाते थे. हमने ही आउटडोर शूटिंग का ट्रेंड बनाया. बहुत मुश्किलें आती थीं, चुपचुपाकर करते थे. जब आप देखते हैं कि 100-150 लोग चल रहे हैं तो लगेगा ये रियल है. सीआईडी ने एक रिकॉर्ड भी बनाया था. उन्होंने एक 11 मिनट का एपिसोड बनाया था. जिसमें उन्होंने एक गो में पूरा एपिसोड शूट किया था. इस एपिसोड से कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे.

Advertisement

Advertisement
Topics mentioned in this article