बिग बॉस 18 में चुम दरंग ने रंगभेद का सामना करने की कही बात, बोलीं- पहले लोग मोमो बुलाते थे...

Chum Darang On Racial Discrimination: बिग बॉस 18 की कंटेस्टेंट चुम दरंद ने रंगभेद का सामना करने पर अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
चुम दरंद ने रंगभेद का सामना करने पर कही ये बात
नई दिल्ली:

Bigg Boss 18 Contestant Chum Darang: बिग बॉस 18 के लेटेस्ट एपिसोड में कंटेस्टेंट चुम दरंद ने रंगभेद का सामना करने के अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया. नॉर्थ इंडिया से होने के कारण उन्होंने कई बार लोगों के तंज का सामना किया, जो उनके अपीयरेंस के कारण उन्हें मोमो बुलाते थे. वहीं उन्होंने बताया कि कोविड 19 के दौरान यह और बढ़ गया क्योंकि लोग उन्हें कोरोना कहकर चिढ़ाते थे क्योंकि यह वायरल चीन से आया था. 

चुम ने इस तरह के व्यवहार पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि ये लेबल न केवल आक्रामक थे, बल्कि दर्दनाक भी थे क्योंकि ये भारत की विविधता की समझ की कमी से आया था. पूर्वोत्तर के लोगों को देश के विभिन्न हिस्सों में लंबे समय से रंगभेद का सामना करना पड़ता है. अक्सर उनकी विशिष्ट विशेषताओं के कारण उन्हें विदेशी समझ लिया जाता है. इस क्षेत्र और इसके लोगों के बारे में जागरूकता की कमी ने लोगों के इस व्यवहार को बढ़ावा दिया है.

चुम के लिए, बिग बॉस में शामिल होने का फैसला केवल पॉपुलैरिटी से काफी अधिक था. वह इस प्लेटफॉर्म का उपयोग इन मुद्दों को संबोधित करने और पूर्वोत्तर के लोगों के बारे में लोगों की रूढ़ियों को चुनौती देने के लिए करना चाहती थीं. 

बिग बॉस 18 की बात करें तो 6 अक्टूबर से शुरू हो चुका है. वहीं लेटेस्ट एपिसोड में चुम दरंग और अविनाश मिश्रा के बीच बड़ी लड़ाई देखने को मिली, जिसने दर्शकों का ध्यान खींचा. वहीं लोग सोशल मीडिया के जरिए उन्हें सपोर्ट करते हुए नजर आए. 

Featured Video Of The Day
Gurpatwant Pannun Case: अमेरिकी न्याय विभाग ने पूर्व भारतीय खुफिया अधिकारी पर लगाए आरोप