कभी जीता बिग बॉस आज ढाबा चलाते हैं आशुतोष कौशिक, पहचाना इन्हें ?

बिग बॉस और रोडीज विनर आशुतोष कौशिक आज क्या कर रहे हैं क्या आप जानते हैं? नहीं तो यहां हैं उनकी डिटेल्स.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
आज क्या करते हैं रोडीज और बिग बॉस विनर आशुतोष
नई दिल्ली:

2007-08 में रियलिटी टीवी के लिए यह एक अलग दौर था. एक तो इसमें रियलिटी और ड्रामा ज्यादा था और कंटेस्टेंट काफी हद तक अनफिल्टर्ड थे. दूसरे भारत में शो कम थे और रियलिटी टीवी स्टार्स की कहानियां अनसुनी थीं. अगर कोई इस कैटेगरी के शुरुआती सितारों की बात करता है तो आशुतोष कौशिक का नाम हमेशा कुछ टॉप स्टार्स में आता है. सहारनपुर का यह लड़का लगातार दो बड़े रियलिटी शो जीतकर सनसनी बन गया लेकिन फिर उसके लिए सब कुछ खत्म हो गया. 2007 में 25 साल के एडवेंचर पसंद आशुतोष ने MTV रोडीज के पांचवें सीजन में हिस्सा लिया और शुरू से ही क्लियर विनर दिखे.

आशुतोष के अनफिल्टर्ड और रॉल बिहेवियर ने उन्हें फैन्स का फेवरेट बना दिया और उन्होंने आसानी से सीजन जीत लिया. अगले साल उन्होंने बिग बॉस सीजन 2 में भाग लिया. मोनिका बेदी, राहुल महाजन और पायल रोहतगी जैसे सेलेब्स की मौजूदगी के बावजूद आशुतोष ने अपनी पकड़ बनाए रखी और पॉपुलर रियलिटी शो के पहले नॉन-सेलेब विनर बने. यह उनका पीक था लेकिन दुर्भाग्य से इसके बाद उन्हें कुछ खास फायदा नहीं हुआ.

Advertisement

आशुतोष कौशिक का उतार-चढ़ाव भरा करियर
2009 में आशुतोष को शराब के नशे में मोटरसाइकिल चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया था. एक मुकदमे के बाद उन्हें दोषी पाया गया और एक दिन की जेल की सजा सुनाई गई. रियलिटी स्टार जल्द ही एक्टर बन गए. उन्होंने लाल रंग, जिला गाजियाबाद और शॉर्टकट रोमियो जैसी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल किए. हालांकि कोई भी फिल्म सफल नहीं हुई और उनकी एक्टिंग भी लोगों को पसंद नहीं आई. कई साल बाद इंडियाटाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में आशुतोष ने माना कि वह पॉपुलैरिटी को 'संभाल' नहीं पाए इसलिए उन्होंने शोबिज से बाहर निकलने का फैसला किया.

अब क्या करते हैं आशुतोष
2021 में आशुतोष ने 'राइट टु बी फॉरगॉटन' नाम के एक नए कानून का इस्तेमाल करने की कोशिश की. ऑनलाइन उनके बारे में कुछ नेगेटिव समाचारों को हटाने के लिए अदालत का रुख किया. उन्होंने बॉम्बे टाइम्स को बताया, "जैसा कि मैंने अपनी याचिका में कहा है सिल्वर स्क्रीन पर अपनी सफलता के बावजूद, मैं अपने उन छोटे-मोटे कामों के लिए मनोवैज्ञानिक पीड़ा झेल रहा हूं जो एक दशक पहले गलत तरीके से किए गए थे." 2024 तक 43 वर्षीय आशुतोष सहारनपुर में रह रहे हैं और ढाबों की एक चेन चलाते हैं. बिजनेसमैन के तौर पर वो अच्छा काम कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Digital Arrest: अब देश को डिजिटल अरेस्ट से खतरा, PM Modi ने बताया बचने का तरीका