Happy Birthday Bharti Singh: जब भारती सिंह को कॉमेडी करना पड़ा था महंगा, सारे रिश्तेदारों ने तोड़ लिए थे संबंध

Happy Birthday Bharti Singh: कॉमेडियन भारती सिंह का आज जन्मदिन है और वह 37 साल की हो गई हैं. जानिए उन्होंने इस कामयाबी को हासिल करने के लिए किस तरह का संघर्ष झेला है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
H
नई दिल्ली:

भारती सिंह का आज जन्मदिन है और वह 37 साल की हो गई हैं. भारती सिंह कॉमेडी और टेलीविजन की दुनिया का ऐसा चेहरा हैं जो कई दिग्गज शो से जुड़ी हैं और अपने जोक्स से दर्शकों को खूब हंसाती भी है. फिर वह चाहे द कपिल शर्मा शो हो या फियर फैक्टर या डांस दीवाने. भारती सिंह छोटे परदे का बड़ा चेहरा बन चुकी हैं. लेकिन हर हंसते हुए चेहरे के पीछे का एक सच होता है, और कुछ ऐसा ही सच भारती सिंह का भी है. उन्हें यह मुकाम हासिल करने के लिए लंबा संघर्ष और मेहनत करनी पड़ी है. 

भारती सिंह के पिता का निधन उस समय हो गया था, जब वह दो साल की थी. भारती सिंह ने अपने कई इंटरव्यू नें इस बात का खुलासा कर चुकी हैं कि उनके मुंबई जाने के फैसले से उनके रिश्तेदार खुश नहीं थे, और जिसकी वजह से उन्होंने उनका बहिष्कार तक कर दिया था. भारती सिंह ने रेडइफ को दिए एक इंटरव्यू में बताया था, 'हम बहुत गरीब थे और मेरी मां हमारे लिए खूब मेहनत करती थी. वह दूसरे लोगों के घरों में खाना पकाती थीं. जब लाफ्टर चैलेंज के लिए मेरा सिलेक्शन हो गया था, मेरे रिश्तेदार मेरे मुंबई आने के खिलाफ थे. गांव में लोगों का यही मानना था कि फिल्म इंडस्ट्री का हर डायरेक्टर बॉलीवुड विलेन की तरह है और वह फायदा उठाते हैं. गांव के अशिक्षित लोगों का यही मानना है कि लड़कियां तभी नाम कमा सकती हैं जब वह कुछ गलत करें. लेकन मेरी मां इस बात को लेकर एकदम स्पष्ट थी कि वह मुझे मुंबई लेकर जाएंगी ताकि मैं जिंदगी भर इस बात पर न पछताऊं मैं उनकी वजह से जा न सकी.'

इस तरह भारती सिंह ने अपनी जिंदगी के संघर्ष को बयान किया था. लेकिन भारती सिंह अब उस मुकाम को हासिल कर चुकी हैं जिसके लिए उन्होंने इस सफर की शुरुआत की थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: फिर दहला Lebanon, बीती रात Beirut पर 30 जगहों पर बमबारी