90 के दशक का भाभी जी घर पर हैं था ये दूरदर्शन शो, एपिसोड थे 150 लेकिन प्रेग्नेंसी के कारण एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था शो

90 के दशक में कॉमेडी शो श्रीमान श्रीमती ने अपने अंदाज से लोगों को खूब हंसाया है. आज भी कई लोगों को ये शो बहुत पसंद है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
90 के दशक का भाभी जी घर पर है ये शो
नई दिल्ली:

90 के दशक में कई टीवी शोज आते थे. जो अपने अंदाज से सभी का दिल जीत लेते थे. ऐसा ही एक शो था श्रीमान श्रीमती. इस शो में दो कपल्स की कहानी थी जो अपने अंदाज से हर किसी को हंसा-हंसाकर लोट-पोट कर देते थे. शो में अर्चना पूरन सिंह, राकेश बेदी. जतिन कनाकिया और रीमा लागू लीड रोल में नजर आते थे. शो में दो पड़ोसियों की कहानी थी जो एक-दूसरे की पत्नी से अट्रैक्ट थे और उनके साथ फ्लर्ट करते थे. शो में रीमा लागू कोकी और जतिन केशव का किरदार निभाते थे. दोनों ही एक-दूसरे को ऐसे वन लाइनर मारते थे कि पूरे शो की हाइलाइट बन जाते थे. अर्चना पूरन सिंह आज भी इस शो को अपने करियर का बेस्ट अनुभव में से एक बताती हैं. वो कई बार इस शो के बारे में बात भी कर चुकी हैं.

प्रेग्नेंसी की वजह से छोड़ा शो

Advertisement

श्रीमान श्रीमती शो के लगभग 150 एपिसोड्स आए थे. मगर इसके बीच में ही अर्चना प्रेग्नेंट हो गई थीं और उन्हें ब्रेक लेना पड़ा था. मेकर्स ने नीना गुप्ता को अर्चना पूरन सिंह से रिप्लेस किया था. अर्चना पूरन सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था नीना कॉमेडी ज्यादा एंजॉय नहीं करती थीं. डॉक्टर ने मुझे बेड रेस्ट की सलाह दी थी तो नीना ने कुछ महीनों के लिए मुझे रिप्लेस कर दिया था. मगर डिलीवरी के बाद अर्चना ने वापसी कर ली थी.


90 के दशक का श्रीमान श्रीमती आज के भाभीजी घर पर हैं जैसा ही था. जिसमें दोनों पड़ोसी दूसरे की पत्नी के साथ फ्लर्ट करते थे. हालांकि उस दौर में और आज में कॉमेडी का लेवल बहुत अलग था. पहले कॉमेडी का लेवल बहुत ही क्लियर था लेकिन आज के समय में इसका लेवल थोड़ी चीप कर दिया गया है. जिसकी वजह से कई लोग ऐसे कॉमेडी शो देखने से बचते हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा