आशा पारेख ने डायरेक्ट किया था ये टीवी सीरियल, चार साल तक हर गुरुवार लोग करते थे इसका इंतजार, एक क्रिकेटर था इसमें लीड एक्टर

नब्बे के दौर में आया ये सीरियल बहुत ही लोकप्रिय हुआ था. इस सीरियल को अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख ने डायरेक्ट किया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
1
नई दिल्ली:

नब्बे के दौर में कई टीवी सीरियल ऐसे आए जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया. ऐसा ही एक टीवी सीरियल था जिसमें एक शादीशुदा महिला के जीवन में आई चुनौतियों का जिक्र किया गया था. इस सीरियल को अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख ने डायरेक्ट किया था. अपनी शानदार कहानी और कलाकारों की शानदार एक्टिंग के चलते ये सीरियल उस वक्त काफी लोकप्रिय था और लोग पूरे हफ्ते इसका इंतजार किया करते थे. इस सीरियल का नाम था कोरा कागज और इसकी हीरोइन रेणुका शहाणे घर घर में पसंद की जाने लगी थी.

आशा पारेख ने डायरेक्ट किया था कोरा कागज सीरियल

आपको बता दें कि आशा पारेख इस सीरियल की डायरेक्टर होने के साथ साथ प्रोड्यूसर भी थीं. उन्होंने एक लड़की की खाली जिंदगी को बखूबी सीरियल का रूप दिया था. सीरियल में रेणुका शहाणे के साथ सलिल अंकोला, जो कि एक क्रिकेटर रह चुके हैं, अनिल धवन, अमित भाटिया, स्मिता बंसल, उत्तरा बाओकर जैसे एक्टरों ने शानदार काम किया था. सीरियल पूजा नाम की लड़की के आस पास घूमता है जिसकी शादी होती है और उसका पति किसी और लड़की से प्यार करने के चलते उसे छोड़कर चला जाता है. लेकिन पूजा वापस मायके जाने की बजाय ससुराल में ही रहने का फैसला करती हैं.  वो ससुराल में रहकर पढ़ाई करती हैं और नौकरी का सपना देखती है. ससुराल में रहते हुए पूजा का देवर रवि उसकी ओर आकर्षित होता है और दोनों के बीच प्यार हो जाता है. इसके बाद पूजा की लाइफ में आई चुनौतियां सीरियल को आगे बढ़ाती हैं.  


रेणुका शहाणे को इस सीरियल के जरिए मिली थी लोकप्रियता

Advertisement

आपको बता दें कि 1999 में स्टार प्लस पर आने वाले इस सीरियल का लोग बेसब्री से इंतज़ार किया करते  थे. इस सीरियल के 169 एपिसोड बनाए गए और लोग 2002 तक इसे देखते रहे. पहले ये सीरियल हर मंगलवार को आता था. लेकिन कुछ समय बाद इसका समय बदला और ये हर गुरुवार को रात नौ बजे आने लगा. इस सीरियल के बाद रेणुका शहाणे को काफी पॉपुलैरिटी मिली थी और उन्हें टीवी की बड़ी एक्ट्रेस में शुमार किया जाने लगा था. इसके साथ साथ रेणुका शहाणे ने टीवी शो सुरभि के जरिए भी लोगों पर अपनी पकड़ बनाई थी. इस सीरियल ने 11 सालों तक टीवी की दुनिया में राज किया और इसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था. कोरा कागज से काफी पहले रेणुका शाहरुख खान के साथ सीरियल सर्कस में काम करके फेमस हो चुकी थी. ये सीरियल रेणुका और शाहरुख दोनों का डेब्यू था.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग