शो में जब इस एक्टर की हुई मौत तो शोक में डूब गया पूरा देश, खून से लिखी चिट्ठियां भेजने लगे थे फैन्स

इस एक्टर ने अपने शो से दर्शकों के बीच इतनी गहरी जगह बना ली थी कि लोग उसके किरदार की अचानक मौत को एक्सेप्ट करने के लिए राजी नहीं थे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

हर एक्टर का सपना होता है कि उसे ऐसा रोल मिले जो दर्शकों पर कभी ना मिटने वाली छाप छोड़ दे. अगर किसी कैरेक्टर को जनता के बीच इस तरह का प्यार मिलता है तो बन जाती है एक लॉयल फैन फॉलोइंग. टीवी इंडस्ट्री का ये ऐसा ही एक्टर है जिसे दर्शकों ने दिल से प्यार दिया. 

किस शो ने बनाया स्टार ?

एकता कपूर का फैमिली ड्रामा 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' भारतीय टेलीविजन पर सबसे पॉपुलर और सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक था. यह शो 2000 में शुरू हुआ और आठ साल तक चला था. इसके 1800 से ज्यादा एपिसोड टेलीकास्ट किए गए थे. इन सालों के दौरान शो ने पॉपुलैरिटी और प्यार दोनों हासिल किया. टीआरपी के मामले में भी ये टॉप पर रहा लेकिन विवाद भी कम नहीं रहे.

शो की लीड एक्ट्रेस थीं स्मृति ईरानी और हीरो के रोल में थे अमर उपाध्याय. 2001 में इस शो ने मिहीर विरानी यानी अमर उपाध्या की मौत दिखाकर सीरीज में एक ट्विस्ट लाया गया. मेकर्स को इस बात का अंदाजा नहीं था कि मिहिर की मौत पर भारतीय दर्शकों की तरफ से इतना रिएक्शन मिलेगा. मिहीर के निधन पर न केवल ऑन-स्क्रीन विरानी परिवार बल्कि भारत के अलग-अलग हिस्सों के लोगों ने भी शोक व्यक्त किया.

Advertisement

अमर उपाध्याय की ऑन स्क्रीन मौत का असर

एक पुराने इंटरव्यू में अमर उपाध्याय ने खुलासा किया कि वह और क्योंकि के निर्माता उनके ऑन-स्क्रीन निधन पर दर्शकों के रिएक्शन देखकर हैरान थे. टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अमर को देर रात तक कई फोन आते थे ट्रैक के बारे में शिकायत करते हुए और उनसे शो में वापस लौटने की गुहार लगाई जाती थी. अमर को देश भर से चिट्ठियां भी मिलीं जिनमें से कुछ खून से लिखी होती थीं. इनमें उनसे शो में वापस आने की रिक्वेस्ट की जाती थी. अमर को फैन्स का फोन भी आया. इन्होंने दावा किया कि अगर उनका किरदार शो में वापस नहीं आया तो वे जीवन भर मिठाई नहीं खाएंगे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting: ML Khatter, Bhupinder Hooda समेत दिग्गज नेताओं ने मतदान के बाद क्या कहा?