बिग बॉस ओटीटी के साथ जियोसिनेमा ने तोड़ा डिजिटल व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, 8 हफ्ते के शो में बटोरे 540 करोड़ वोट और 10 करोड़ से ज्यादा दर्शक

जियोसिनेमा पर बिग बॉस ओटीटी 2 ने कई रिकॉर्ड बना डाले हैं. पहली बार कोई वाइल्ड कार्ड विनर बना है और दर्शकों के मामले में भी उन्होंने कीर्तिमान स्थापित किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जियोसिनेमा पर बिग बॉस ओटीटी 2 पर बनाए कई रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

हर कदम पर रिकॉर्ड तोड़ते हुए, जियोसिनेमा का बिग बॉस ओटीटी भारत की सबसे बड़ी डिजिटल मनोरंजन प्रॉपर्टी बनकर उभरा है, सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए सीजन को 10 करोड़ से अधिक दर्शकों ने देखा और लगभग 3000 करोड़ मिनट का वॉच टाइम रहा, जिससे यह आईपीएल के बाद सबसे अधिक स्ट्रीम की जाने वाली मनोरंजन प्रॉपर्टी बन गया है. 14 अगस्त को सीजन के फिनाले ने भारत में सबसे अधिक स्ट्रीम किए गए लाइव मनोरंजन शो का नया रिकॉर्ड बनाया और 2.3 करोड़ दर्शकों और 72 लाख पीक दर्शकों के साथ विश्व स्तर पर शीर्ष 5 में स्थान बनाया.

एक वाइल्ड कार्ड एंट्री के विनर बनने सहित कई चीजें बिग बॉस ओटीटी में पहली बार हुईं. बिग बॉस ओटीटी ने दर्शकों की संख्या, जुड़ाव और लोकप्रियता के मामले में अभूतपूर्व रिकॉर्ड स्थापित करके अपने सीजन को खत्म किया. आठ हफ्ते के सीजन में 540 करोड़ वोट और 245 करोड़ वीडियो व्यूज भी जियोसिनेमा पर बिग बॉस ओटीटी की अभूतपूर्व सफलता का एक प्रमाण है. 24 घंटे की लाइव स्ट्रीमिंग के साथ ओटीटी इकोसिस्टम में डिजिटल जुड़ाव को फिर से परिभाषित करते हुए, 5.5 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता मल्टी कैमरा फीड, हाइप मोड में ऑडियंस टेकओवर, लाइव चैट और बहुत कुछ जैसे इंटरैक्टिव सुविधाओं से जुड़े रहे.

शो की सार्वभौमिक अपील की पुष्टि करते हुए, बिग बॉस ओटीटी की लोकप्रियता पूरे भारत में महाराष्ट्र, यूपी, उत्तराखंड, बिहार, गुजरात, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश तक फैली हुई है, जिसने दर्शकों की संख्या में महत्वपूर्ण योगदान दिया. इस तरह सलमान खान और बिग बॉस ओटीटी के कंटेस्टेंट अपना जलवा दिखाने में पूरी तरह से कामयाब रहे हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
मध्य प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत पाई कांग्रेस, हार के कारणों का पता लगाने में जुटी पार्टी