यह ख़बर 16 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कोमा से बाहर आए माइकल शूमाकर, अस्पताल से मिली छुट्टी

मैड्रिड:

सात बार के फार्मूला वन चैम्पियन माइकल शूमाकर बीते साल दिसम्बर में फ्रांस में हुई स्कीइंग दुर्घटना के बाद लम्बे इलाज के उतरांत कोमा से बाहर आ गए हैं। शूमाकर की प्रबंधन कम्पनी ने कहा है कि अब तो शूमाकर को अस्पताल से भी छुट्टी मिल गई है।

शूमाकर बीते साल दिसम्बर में फ्रेंच आल्प्स में हुई जानलेवा दुर्घटना के बाद लम्बे समय तक कोमा में रहे। उनके सिर पर गम्भीर चोट लगी थी और इस कारण उनके ठीक होने को लेकर संदेह व्यक्त किया जा रहा था।

स्काई न्यूज डॉट कॉम के मुताबिक शूमाकर की प्रबंधन कम्पनी ने एक बयान में कहा, शूमाकर ने ग्रेनोबल अस्पताल छोड़ दिया है। वह लम्बे समय तक सुधार कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वह अब कोमा में नहीं हैं।

शूमाकर के परिवार ने उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का धन्यवाद किया है। साथ ही परिवार ने उन लोगों का भी धन्यवाद किया है, जिन्होंने घटना के तुरंत बाद उनका इलाज किया था।

बयान के मुताबिक, शूमाकर परिवार ने उन लोगों को भी धन्यवाद कहा है, जिन्होंने इस घातक दुर्घटना के बाद उनकी बेहतरी के लिए शुभकामना संदेश भेजे थे। हमें यकीन है कि इन शुभकामनाओं का उन्हें फायदा मिला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दुर्घटना के वक्त शूमाकर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से स्कीइंग कर रहे थे। वह एक पेड़ से टकराए थे, लेकिन हेलमेट ने उनकी जान बचा ली।