वेस्ट यूपी मतदान : शामली-मुजफ्फरनगर वोटिंग में आगे, गाजियाबाद-गौतमबुद्ध नगर सुस्त

UP Election : शहरी इलाकों की अपेक्षा ग्रामीण इलाकों में वोटिंग में तेजी देखी गई. वेस्ट यूपी के कई जिलों में सुबह के वक्त घने कोहरे के बावजूद मतदान केंद्रों में भारी भीड़ देखी गई.

नई दिल्ली:

UP Voting Percentage : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में गुरुवार शाम 6 बजे तक करीब 60.17 फीसदी वोटिंग हुई. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक 2017 में कुल 63.47 फिसदी मतदान हुआ था. पहले चरण में वेस्ट यूपी की 58 सीटों पर वोट डाले गए. पश्चिम यूपी के जिन 11 जिलों में मतदान हुआ, उनमें शामली में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है. शामली में सबसे ज्यादा 69.42 फीसदी वोटिंग हुई है. जबकि मुजफ्फरनगर की सीटों पर यह औसत 65.34 फीसदी रहा है. मेरठ की 7 सीटों पर औसतन 60.91 प्रतिशत वोट डाले गए. बागपत की तीन विधानसभा सीटों पर 61.35 फीसदी वोटिंग हुई है. गाजियाबाद में यह औसत 54.77 फीसदी रहा, हापुड़ में 60.50 फीसदी, गौतमबुद्ध नगर में औसत 56.73 फीसदी, बुलंदशहर में 60.52 फीसदी, अलीगढ़ में 60.49 प्रतिशत, मथुरा में 63.28 फीसदी, आगरा में मतदान का औसत 60.33 फीसदी रहा है. 

जानकारी के मुताबिक, शहरी इलाकों की अपेक्षा ग्रामीण इलाकों में वोटिंग में तेजी देखी गई. वेस्ट यूपी के कई जिलों में सुबह के वक्त घने कोहरे के बावजूद मतदान केंद्रों में भारी भीड़ देखी गई. हालांकि मौसम खुलने के बाद मतदान में तेजी आती दिखी. पहले चरण में पोलिंग के बीच सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई, जिसमें उनके निशाने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद के जयंत चौधरी रहे. वहीं अखिलेश यादव ने बिजनौर में मोर्चा संभाला और योगी आदित्यनाथ के बयानों को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया. पश्चिम यूपी के जिन 58 सीटों पर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के 9 मंत्री भी मैदान में हैं. जबकि सपा-आरएलडी का गठबंधन उन्हें इस बार कड़ी टक्कर देते दिख रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com