इंटिमेट सीन के दौरान दिखी भगवत गीता, Oppenheimer मेकर्स पर भड़के दर्शक

दर्शकों ने फिल्म में इंटिमेट सीन के दौरान  भगवद गीता दिखाए जाने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. ट्विटर पर अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
O
नई दिल्ली:

ओपेनहाइमर में दिखाए गए इंटिमेट सीन्स पर दर्शकों के मिक्स रिएक्शन मिल रहे हैं...लेकिन एक सीन में भगवद गीता दिखने से कुछ लोग खासे नाराज हैं. वैसे ओपेनहाइमर के प्रीमियर से पहले ही इन सेक्स सीन ने कंट्रोवर्सी खड़ी कर दी थी. जब इस फिल्म को R रेटिंग मिली. ओपेनहाइमर नोलन की पहली फिल्म है जिसमें इंटिमेट सीन दिखाए गए हैं... लेकिन डायरेक्टर को लगा कि जे.रॉबर्ट ओपेनहाइमर (सिलियन मर्फी) की जिंदगी और जीन टैटलॉक (फ्लोरेंस पुघ) के साथ उनके इमोशनल रिश्ते को ठीक तरह से दिखाना जरूरी है. हालांकि कुछ लोगों ने सीन को आपत्तिजनक पाया है.

दर्शकों ने फिल्म में इंटिमेट सीन के दौरान  भगवद गीता दिखाए जाने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. एक ट्विटर यूजर ने  इंटिमेट सीन में भगवत गीता दिखाए जाने के लिए ओपेनहाइमर की आलोचना की. कुछ दर्शक इस बात से भी हैरान थे कि जब ओपेनहाइमर को भारत में रिलीज किया गया था तो इंटिमेट सीन धुंधले कर दिया गए थे लेकिन भगवद गीता का रेफरेंस साफ दिख रहा है. कई लोगों ने यह भी कहा कि यह सीन ऐतिहासिक रूप से सटीक या जरूरी नहीं था.

कुछ लोगों ने फिल्म का बचाव भी किया. उन्होंने लिखा, क्योंकि फिल्म के किरदार  गीता को "पवित्र" नहीं बल्कि केवल "संस्कृत" मानते हैं. इसलिए जज करना ठीक नहीं.

Advertisement

ओपेनहाइमर में क्यों है भगवद गीता? 

इंटिमेट सीन में भगवद गीता होना केवल एक मौका नहीं है. ओपेनहाइमर में इसका खास महत्व था. क्योंकि असल जिंदगी में ओपेनहाइमर को संस्कृत से खास लगाव था. वे गीता पढ़ना पसंद करते थे. वह हमेशा धर्म और भाषा के बारे में जानना चाहते थे और जानकार थे. लेकिन उन्होंने कभी भी खुद को पारंपरिक हिंदू नहीं कहा.

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Gujarat: Vadodara के अंबा माता मंदिर में नवरात्र के दौरान सिर्फ पुरुष करते हैं गरबा